Thursday, September 16, 2021
Homeराजस्थानराजस्थान : बिजली दरों की बढ़ोतरी पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा-...

राजस्थान : बिजली दरों की बढ़ोतरी पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा- कांग्रेस झूठ व धोखे का दूसरा नाम

जयपुर. विद्युत विनियामक आयोग ने गुरुवार काे बिजली की नई दरें घोषित कीं। हालांकि, इन्हें लागू 1 फरवरी से ही माना जाएगा। मोटे तौर पर अगले माह मिलने वाले बिल 15 से 25% की बढ़ोतरी के साथ मिलेंगे। जिस पर लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में फ़्री बिजली देने का वादा करने वाली कांग्रेस ने राजस्थान में बिजली की दरें 11 फ़ीसदी बढ़ा कर साबित कर दिया की कांग्रेस झूठ-धोखे का दूसरा नाम है।

हनुमान बेनीवाल ने आगे कहा कि कांग्रेस ने मान लिया है की दिल्ली में उसे बिना मतदान के बाहर माना जाए इसीलिए वोटिंग की परवाह नहीं की। साथ ही, बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना में जनता से करोड़ो चंदा लिया गया,अफसरो ने मौज उड़ा ली और जिम्मेदार चुप रहे। गांवो के लोगों से अफसरो ने टांका निर्माण में उनसे उनके अंश के पैसे लेकर आज तक टांके नही बनाए।

ऊर्जा मंत्री ने कहा- उपभोक्ता पर नहीं पड़ेगा भार 

राज्य के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने दावा किया कि करीब 57% यानी 76 लाख उपभोक्ताओं पर इस वृद्धि का भार नहीं पड़ेगा। सरकार ने 50 यूनिट तक उपभोग वाले बीपीएल परिवारों को बिजली दर की वृद्धि से मुक्त रखा है। 20 लाख बीपीएल, 42 लाख छोटे घरेलू और 14 लाख किसानों पर बढ़ोतरी का 2469 करोड़ का भार सरकार उठाएगी। नई दरें तीनों डिस्काॅम जयपुर, जोधपुर और अजमेर में लागू होंगी। प्रदेश में 1.33 करोड़ उपभोक्ता हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments