Thursday, September 23, 2021
Homeखेलब्रायंट को श्रद्धांजलि : एक टीम ब्रायंट की 24 नंबर और दूसरी...

ब्रायंट को श्रद्धांजलि : एक टीम ब्रायंट की 24 नंबर और दूसरी टीम उनकी बेटी जियाना की 2 नंबर वाली जर्सी पहनकर खेलेगी

खेल डेस्क. अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए में रविवार को ऑल स्टार गेम का मुकाबला खेला जाना है। इस बार यह मुकाबला पूरी तरफ से कोबे ब्रायंट को समर्पित रहेगा। 26 जनवरी को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में पांच बार के एनबीए चैंपियन कोबे ब्रायंट, उनकी 13 साल की बेटी जियाना सहित 9 लोगों की मौत हुई थी। लेब्रॉन और जियानीज के बीच होने वाले मुकाबले में लेब्रॉन 2 नंबर की जर्सी जबकि जियानीज 24 नंबर की जर्सी पहनकर खेलेगी। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कोबे 24 नंबर की जर्सी जबकि जियाना 2 नंबर की जर्सी पहनकर उतरती थीं। 1951 से हर साल फरवरी में ऑल स्टार गेम का आयोजन किया जा रहा है। शिकागो में तीसरी बार गेम का आयोजन किया जा रहा है।

ग्रेमी अवॉर्ड पाने वाली जेनिफर करेंगी परफॉर्म
मुकाबले से पहले ग्रेमी अवॉर्ड जीत चुकी सिंगर और एक्ट्रेस जेनिफर हडसन परफॉर्म करेंगी। 2018 में कोबे ब्रायंट की फिल्म ‘डियर बॉस्केटबॉल’ को बेस्ट शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। लेब्रॉन टीम में जेम्स, एंटोनी डेविस, सीजन के सबसे ज्यादा अंक बनाने वाले जेम्स हार्डन, कावही लियोनार्ड और लुका डोनकिक को शामिल किया गया है। वहीं जियानीज टीम में एनटिटोकोमपो, जोएल एम्बिट, पास्कल सियाकम, किम्बा वॉल्कर और ट्राये यंग को जगह मिली है। यह टूर्नामेंट का 69वां सीजन है।

हर खिलाड़ी की जर्सी पर 9 स्टार भी बने होंगे
दोनों टीमों की जर्सी पर 9 स्टार बने होंगे। ऐसा दुर्घटना में मारे गए 9 लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया गया है। इस बार मैच का फॉर्मेट भी बदला गया है। 12-12 मिनट के तीन क्वार्टर होंगे। इसके बाद बढ़त लेने वाली टीम के कुल स्कोर में 24 पॉइंट अौर जोड़े जाएंगे। यह फाइनल टारगेट होगा। अंतिम क्वार्टर की काेई टाइम लिमिट नहीं होगी। दोनों टीमों में से जो टीम इस क्वार्टर में फाइनल टारगेट तक पहुंच जाएगी, वह चैंपियन बनेगी। ब्रायंट को 4 बार ऑल स्टार गेम का मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी का खिताब मिला था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments