Tuesday, September 28, 2021
Homeमध्य प्रदेशवैक्सीन लगवा चुके छात्रों को ही मिलेगी कॉलेज में एंट्री

वैक्सीन लगवा चुके छात्रों को ही मिलेगी कॉलेज में एंट्री

कॉलेजों में 1 सितंबर से नया सत्र ऑफलाइन शुरू करने की तैयारी है। कॉलेज में उसी छात्र को एंट्री दी जाएगी जिसे वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। हालांकि यह बात भी रखी गई कि कम से कम एक डोज अनिवार्य होना चाहिए। 50 फीसदी छात्रों को उपस्थिति दी जाएगी या पूरी क्षमता से, इसे लेकर गाइडलाइन बनाई जा रही। एक अहम निर्णय यह भी हुआ कि सभी शासकीय, अनुदान प्राप्त और निजी कॉलेजों को एक गांव गोद लेना होगा।

उसके बारे में विस्तृत रिपोर्ट 24 घंटे में उच्च शिक्षा विभाग को देना होगी। इन्हीं मुद्दों को लेकर बुधवार को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने अग्रणी कॉलेज प्राचार्य, अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा और यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार के साथ वर्चुअल बैठक की। मंत्री ने सभी अफसरों की मौजूदगी में इन विषयों पर तत्काल काम शुरू करने को कहा है।

कॉलेज फैकल्टी और अन्य स्टाफ को भी बिना वैक्सीनेशन के अनुमति नहीं

जिन कर्मचारियों और टीचिंग स्टाफ को अब तक वैक्सीन नहीं लगी, वे 1 सितंबर से कॉलेज नहीं आ सकेंगे। विभाग ने शिक्षक-कर्मचारी के सौ फीसदी वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए हैं। विभाग ने ऑनलाइन प्रवेश की गाइडलाइन में 1 सितंबर से कॉलेजों में नया सत्र शुरू करने की बात कही थी। अक्टूबर में छात्रसंघ का गठन होगा, जबकि अक्टूबर में ही वार्षिक उत्सव होंगे।

एडमिशन मैराथन: यूजी कोर्स में रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन, 20 को अलॉटमेंट सूची

इंदौर | कॉलेजों में यूजी कोर्स (बीए, बी कॉम, बीएससी) में ऑनलाइन प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन का 12 अगस्त को अंतिम दिन है। 14 अगस्त तक ऑनलाइन दस्तावेज सत्यापन हो सकेगा। अलॉटमेंट की पहली सूची 20 अगस्त को जारी होगी। 25 अगस्त तक छात्रों को संबंधित कॉलेज में फीस जमा करना होगी। इसके बाद 28 अगस्त से 3 सितंबर तक दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन होंगे। इधर, पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) कोर्स में प्रवेश की पहली अलॉटमेंट सूची 14 अगस्त को जारी होगी। 19 अगस्त तक ऑनलाइन फीस जमा करना होगी।

पीजी दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन 22 से- दूसरे चरण में 22 अगस्त से 28 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होंगे। 23 अगस्त से 30 अगस्त तक दस्तावेज सत्यापन होगा। 6 सितंबर को सूची आएगी। 11 तारीख तक संबंधित कॉलेज में फीस जमा करना होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments