Wednesday, September 22, 2021
Homeखेलकबड्डी वर्ल्ड कप विवाद : बगैर इजाजत पाकिस्तान पहुंची भारतीय टीम पर...

कबड्डी वर्ल्ड कप विवाद : बगैर इजाजत पाकिस्तान पहुंची भारतीय टीम पर जांच के आदेश,

खेल डेस्क. केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) से भारत की अनाधिकृत कबड्डी टीम के पाकिस्तान जाने के मामले की जांच करने को कहा है। वहीं, पाकिस्तान से फाइनल हारकर वापस लौटी भारतीय टीम के प्रमोटर देविंदर सिंह बाजवा ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हमें किसी भी संघ से इजाजत लेने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि हम वहां व्यक्तिगत क्षमता के आधार पर गए थे।’’ दरअसल, भारतीय टीम बगैर किसी को सूचना दिए 7 फरवरी को वाघा बॉर्डर के रास्ते लाहौर पहुंची थी। टीम के लाहौर पहुंचने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

वहीं, सर्कल कबड्डी वर्ल्ड कप मैनेजमेंट ने कहा कि अनाधिकारिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इजाजत लेने की जरूरत नहीं होती है। इंटरनेशनल कबड्डी फेडरेशन (आईकेएफ) के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत ने भी 11 फरवरी को कहा था कि यह वर्ल्ड कप अपेक्स बॉडी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

आधिकारिक टीम पाकिस्तान नहीं गई: रिजिजू

रिजिजू ने कहा, ‘‘हमारी आधिकारिक कबड्डी टीम पाकिस्तान नहीं गई है। हमें नहीं पता कौन वहां गया है। भारत के नाम पर कोई भी अनाधिकारिक टीम कहीं भी जाकर खेले, यह सही नहीं हैं। हमने कोई आधिकारिक टीम नहीं भेजी है। हम कबड्डी महासंघ से इसकी जांच शुरू करने को कहेंगे और उन लोगों की पहचान करने को कहेंगे, जो लोग वहां पर गए और उन्होंने बिना इजाजत लिए ही भारत के नाम का इस्तेमाल किया। किसी भी मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए खेल और राष्ट्रीय महासंघों से मंजूरी लेना अनिवार्य है।’’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments