Monday, September 27, 2021
Homeजम्मू कश्मीरजम्मू-कश्मीर में तनाव के बीच पॉलिटेक्निक कॉलेज का हॉस्टल खाली करने का...

जम्मू-कश्मीर में तनाव के बीच पॉलिटेक्निक कॉलेज का हॉस्टल खाली करने का आदेश

जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए श्रीनगर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल ने छात्रों के तत्काल हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है. नोटिस में कहा गया है कि अगले आदेश तक किसी भी छात्र को हॉस्टल नहीं दिया जाएगा.

अमरनाथ यात्रा को लेकर खुफिया सूचना के हवाले से आतंकवादी खतरे की आशंका जताई गई थी जिसके बाद राज्य में तमाम तरह की आशंकाएं जताई जा रही थीं. जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की थी.

इसमें पर्यटकों और अमरनाथ तीर्थयात्रियों को घाटी से जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी गई थी. जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने यह एडवाइजरी जारी की थी. एडवाइजरी से कश्मीर में अफरा-तफरी भी मच गई थी. लेकिन दूसरे दिन यानि शनिवार को घाटी में हालात सामान्य हो गए हैं.

सुरक्षा के मद्देनजर कश्मीर में केंद्र सरकार ने 100 कंपनियों के बाद 25 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का फैसला किया है, जो कि साफ संदेश है कि घाटी में कुछ बड़ा होने वाला है. घाटी में 35 ए को लेकर आशंकाओं का दौर परवान पर है.

हालांकि कुछ दिन पहले ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि अनुच्छेद 35 ए को खत्म करने का कोई प्लान नहीं है. लेकिन लोकसभा चुनावों से पहले अमित शाह का ये कहना कि अनुच्छेद 35 ए और 370 को खत्म कर दिया जाएगा और अब 35 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती की खबर ने घाटी के सियासी नेताओं में असमंजस का माहौल पैदा कर दिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments