Tuesday, September 28, 2021
Homeजम्मू कश्मीरएलओसी : पाक ने कहा- गोलीबारी में सीमा पार 5 जवान मारे,...

एलओसी : पाक ने कहा- गोलीबारी में सीमा पार 5 जवान मारे, भारत बोला- यह काल्पनिक दावा

श्रीनगर. पाकिस्तान सेना ने गुरुवार को दावा किया कि एलओसी पर गोलीबारी में उसने सीमा पार 5 सैनिकों को मार गिराया। भारतीय सेना ने इस दावे को काल्पनिक बताया है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया कि सीमा पार से हो रही गोलीबारी के पीछे भारत का मकसद कश्मीर की मौजूदा स्थिति से ध्यान हटाना है। उन्होंने कहा कि इस गोलीबारी में 3 पाक सैनिक भी मारे गए।

गफूर ने ट्वीट कर यह भी आरोप लगाया कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति से ध्यान हटाने के लिए नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने दावा किया कि कई बंकर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और लगातार फायरिंग जारी है। भारतीय सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पाकिस्तान के दावे के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उनकी सेना द्वारा किया गया दावा काल्पनिक है।

 

नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों की चौकसी बढ़ी

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के भारत के फैसले के बाद एलओसी पर पाकिस्तान की सेना की तैनाती बढ़ने की खबरें आई हैं। केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया है। वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि एलओसी पर भारतीय सेना ने भी अपनी चौकसी मजबूत की है। सेना को पाकिस्तान के किसी भी “दुस्साहस’ से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर रखा गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments