Sunday, September 26, 2021
Homeखेलपाकिस्तान ने वेस्टइंडीज से किया हिसाब बराबर, दमदार अंदाज में जीता दूसरा...

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज से किया हिसाब बराबर, दमदार अंदाज में जीता दूसरा टेस्ट

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो गया है। इसी के साथ पाकिस्तान का वेस्टइंडीज दौरा भी खत्म हो गया है। पाकिस्तान की टीम ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर कैरेबियाई टीम से हिसाब बराबर किया है। पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट मैच 109 रन के अंतर से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में अंकों का अपना खाता खोला है।

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज में एक मुकाबला वेस्टइंडीज ने जीता था जबकि दूसरा मैच पाकिस्तान ने जीतकर मेजबानों से हिसाब बराबर कर लिया। इसी के साथ ये दौरा समाप्त हो गया है।

पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने गई थी, लेकिन टी20 सीरीज बाद में चार मैचों की कर दी गई। यहां तक कि चार मैचों में से सिर्फ एक ही मैच का नतीजा निकल पाया, क्योंकि बारिश के कारण तीन मैच कैंसिल करने पड़े थे। उस एकमात्र मैच में पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की थी और अब टेस्ट सीरीज में आखिरी मैच में भी पाकिस्तान ने दमदार जीत हासिल की।

दरअसल, दूसरे टेस्ट मैच में बारिश ने एक दिन का खेल पूरा बिगाड़ दिया था। ऐसे में मुकाबले के ड्रा होने के चांस ज्यादा लग रहे थे, लेकिन पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों ने, खासकर शाहीन अफरीदी ने दमदार खेल दिखाया और दोनों पारियों में वेस्टइंडीज के 10 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसी के दम पर पाकिस्तान को जीत मिली। शाहीन अफरीदी ने पहली पारी में 51 रन देकर 6 विकेट चटकाए और 4 विकेट दूसरी पारी में चटकाए थे।

इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फवाद आलम के शतक के दम पर 302/9 पर पारी घोषित कर दी थी और फिर पहली पारी में वेस्टइंडीज को 150 रन पर समेट दिया था। इस तरह 152 रन की बढ़त पाकिस्तान को मिली और टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 6 से ज्यादा के रन रेट से 176 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इस तरह वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 329 रन का लक्ष्य था, जिसके जवाब में टीम 219 रन बनाकर ढेर हो गई और मैच 109 रन के अंतर से हार गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments