Saturday, September 18, 2021
Homeविश्वविरोध : आतंकियों पर कार्रवाई वाले बयान पर पाकिस्तान को आपत्ति, कहा-...

विरोध : आतंकियों पर कार्रवाई वाले बयान पर पाकिस्तान को आपत्ति, कहा- भारत-अमेरिका की बात बेबुनियाद

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने शुक्रवार को भारत-अमेरिका के उस साझा बयान पर आपत्ति ली, जिसमें इमरान खान सरकार को आतंकी संगठनों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए थे। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह संदर्भ बेबुनियाद है। हमें इस पर कठोर आपत्ति है। भारत के रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री ने जो बयान दिया, वह पूरी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ है। यह निंदनीय है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बताया कि हमने इस बयान को लेकर अपनी नाराजगी डिप्लोमेटिक चैनल के जरिए दोनों देशों तक पहुंचा दी है।

भारत-अमेरिका ने संयुक्त बयान जारी किया

दरअसल, बुधवार को भारत-अमेरिका के बीच 2+2 बैठक हुई। इसके समापन पर गुरुवार को भारत-अमेरिका की ओर से साझा बयान जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि पाकिस्तान अपने देश में मौजूद सभी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें और आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाएं।

आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करें: भारत-अमेरिका

बयान में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही गई थी। इस बातचीत में विदेश मंत्री एस.जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और रक्षा सचिव मार्क एस्पर शामिल थे। दोनों देशों के मंत्रियों ने आतंकी गतिविधियों की आलोचना की।

किसी दूसरे देश के खिलाफ आतंकी गतिविधि न हो: भारत-अमेरिका

भारत और अमेरिका के विदेश मंत्रियों द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया था कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि उसकी धरती पर किसी दूसरे देश के खिलाफ कोई आतंकी गतिविधि न हो। भारत ने अमेरिका द्वारा यूएन में किए गए सहयोग की प्रशंसा की। अमेरिका ने पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के मामले पर भारत का सहयोग किया। इस पर भी भारत ने अमेरिका की प्रशंसा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments