Monday, September 20, 2021
Homeविश्वपाकिस्तान ने किया परमाणु हथियार को ले जाने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल...

पाकिस्तान ने किया परमाणु हथियार को ले जाने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफल परीक्षण

पाकिस्तान ने गुरुवार को परमाणु हथियार को ले जाने में सक्षम सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जो 290 किलोमीटर तक के लक्ष्य को भेद सकती है। पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान में कहा कि बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी के सफल प्रशिक्षण का उद्देश्य हथियार प्रणाली के तकनीकी मानकों को फिर से मान्य करने के अलावा सेना सामरिक बल कमान को आपरेशन की तैयारी सुनिश्चित करना है।

पाकिस्तान ने गुरुवार को परमाणु हथियार को ले जाने में सक्षम सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया जो 290 किलोमीटर तक के लक्ष्य को भेद सकती है। मिसाइल गजनवी कई प्रकार के युद्ध के हथियार ले जाने में सक्षम है।

गजनवरी 290 किमी पर कई प्रकार के युद्ध हथियार ले जाने में सक्षम

इसमें कहा गया है कि प्रशिक्षण का शुभारंभ सेना सामरिक बल कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मुहम्मद अली, सामरिक योजना प्रभाग के वरिष्ठ अधिकारी, सेना सामरिक बल कमान, रणनीतिक संगठनों के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों ने देखा। सेना के मीडिया विंग के अनुसार, मिसाइल गजनवी 290 किलोमीटर की सीमा तक कई प्रकार के युद्ध के हथियार ले जाने में सक्षम है।

सेना के प्रयास की पाकिस्‍तानी सरकार ने सराहना की

बयान में कहा गया है कि कमांडर आर्मी के सामरिक बल कमांड ने प्रशिक्षण के उत्कृष्ट स्तर, हथियार प्रणाली को संभालने और सैनिकों द्वारा क्षेत्र में लॉन्च मिशन के कार्यान्‍वयन की सराहना की। सेना ने कहा कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान, संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष और सेवा प्रमुखों ने आज के प्रक्षेपण के सफल संचालन पर सेना सामरिक बल कमान के सभी रैंकों, वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी है।

ज्ञात हो कि पाकिस्‍तान अपने आसपास के देशों के लिए हर तरीके से खतरा बना हुआ है। एक ओर वह अफगानिस्‍तान का अस्थिर करने के लिए आतंकी संगठन तालिबान की हर तरीके से मदद कर रहा है। इसके अलावा दुनिया के जितने भी आतंकी समूह हैं, उनकी पनाहगार पाकिस्‍तान है। इसके अलावा चीन से मदद लेकर अपनी सेना करते हुए पड़ोसी देशों के लिए खतरा बना हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments