Monday, September 20, 2021
Homeपंजाबबाज नहीं आएगा पाकिस्तान:भारतीय सीमा के अंदर फिर से दिखा ड्रोन; BSF...

बाज नहीं आएगा पाकिस्तान:भारतीय सीमा के अंदर फिर से दिखा ड्रोन; BSF जवानों ने फायरिंग करके खदेड़ा, खंगाला गया इलाका

सुरक्षा के मद्देनज़र इलाके में नाकाबंदी करके सर्च अभियान चलाया गया। – प्रतीकात्मक तस्वीर
  • जवानों ने आकाश में रोशनी के साथ एक चीज उड़ते हुए देखी
  • जवानों ने फायरिंग की तो ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आने वाला, इसलिए वह बार-बार आपत्तिजनक सीमांत गतिविधियां कर रहा है। देर रात पंजाब में गुरदासपुर जिले के कलानौर इलाके में भारत-पाक सरहद पर फिर से ड्रोन देखा गया। जिसे BSF जवानों ने फायरिंग करके खदेड़ दिया। उसके बाद पूरा इलाका खंगाला गया।

बॉर्डर पर स्थित BOP चंदूवडाला व रोसा में तैनात BSF की 89 बटालियन के जवानों ने आकाश में रोशनी के साथ एक चीज उड़ते हुए देखी। पड़ताल करने पर वह ड्रोन निकला। जिसे देखकर जवानों ने फायरिंग शुरू की दी और फिर ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया। जवानों ने इसकी खबर अधिकारियों को दी।

खबर मिले ही BSF के उच्च आधिकारी गुरदासपुर सेक्टर के DIG राजेश शर्मा, SP गुरचरन सिंह और पुलिस थाना कलानौर के DSP भारत भूषण सैनी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद सुरक्षा के मद्देनज़र इलाके में नाकाबंदी करके सर्च अभियान चलाया गया।

1 और 2 दिसंबर को भी देखा गया था ड्रोन

अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो दिसंबर को एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र मे घुस आया था। इसे जवानों ने फायरिंग करके भगाया। इसके बाद जवानों और पंजाब पुलिस कर्मियों ने सर्च अभियान चलाया था। मामला सीमांत जिले अमृतसर के रमदास थाना अंतर्गत कोट रजादा इलाके का है।

1 दिसंबर की आधी रात को भी ड्रोन की आवाज सुनी गई थी, लेकिन धुंध के कारण जवानों को वह दिखाई नहीं दिया था। जवानों ने उसे गिराने के लिए 70 राउंड फायर भी किए थे। अजनाला सेक्टर के कोट रजादा स्थित बार्डर ऑब्जर्विंग पोस्ट (BOP) क्षेत्र में ही यह हरकत हुई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments