Sunday, September 19, 2021
Homeहरियाणापानीपत : पाकिस्तानी कहकर 30 मिनट तक पीटा, 30 हजार लूटे, ईएएसआई...

पानीपत : पाकिस्तानी कहकर 30 मिनट तक पीटा, 30 हजार लूटे, ईएएसआई गिरफ्तार, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

फरीदाबाद. कश्मीरी ड्राइवर को पाकिस्तानी कहकर बेरहमी से 30 मिनट तक पिटाई करने और 30 हजार रुपए छीनने वाले ट्रैफिक पुलिस के ईएएसआई धर्मवीर के खिलाफ छांयसा थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम और मार पिटाई का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही घटना के वक्त मौके पर मौजूद दो हेड कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। तीन होमगार्डों को वहां से ड्यूटी से हटाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट को लिखा गया है।

घटना शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे की है। पीड़ित ड्राइवर ने ट्रैफिक पुलिस की इस गुंडागर्दी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया। इसके बाद पुलिस के उच्चाधिकारी हरकत में आए और शुक्रवार देर रात तक पीड़ित ड्राइवर की तलाश कर उसे गाजियाबाद से यहां लाए। मेडिकल कराने के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

पीड़ित ड्राइवर मोहम्मद मकबूल जम्मू कश्मीर के कुलगांव जिले के रहने वाले हैं। वह कोलकाता से माल ट्रक में लोड कर केजीपी के रास्ते श्रीनगर जा रहे थे। मौजपुर टोल प्लाजा के पास ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोककर पहले ट्रक का 18 हजार रुपए का चालान काया। फिर 30 हजार रुपए छीन लिए। उधर पुलिस अपने बचाव में पीड़ित ड्राइवर पर चालान का विरोध करते हुए मारपीट करने और सिपाही का गला पकड़ने का आरोप लगा रही है।
यह है पूरी घटना
पीड़ित ड्राइवर मोहम्मद मकबूल ने दैनिक भास्कर को बताया कि वह मूलरूप से जम्मू-कश्मीर के कुलगांव जिले के रहने वाले हैं। 13 नवंबर को वह कश्मीर से सेब ट्रक में लोड कर कोलकाता के लिए निकले थे। उनके साथ दो अन्य साथी आदिल और समीर भी थे। कोलकाता में सेब खाली कर वहां से 21 नवंबर को श्रीनगर के लिए एचएमटी का माल लोडकर हाईवे के रास्ते श्रीनगर जा रहे थे। शुक्रवार सुबह वह छांयसा थाना क्षेत्र में मौजपुर टोल प्लाजा के पास पहुंचे तो उनके साथ यह घटना हुई।
वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए अधिकारी
पीड़ित ने पुलिस ज्यादती का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामला मीडिया तक पहुंच गया। इसके बाद रात में पुलिस के उच्चाधिकारी हरकत में आए। चालान किए वाहन नंबर से ड्राइवर की तलाश शुरू हुई। फोन करने पर उसका संपर्क गाजियाबाद में हुआ। पुलिस अधिकारी रात में गाजियाबाद पहुंचे और ड्राइवर को अपने साथ लेकर फरीदाबाद आए। पीड़ित से पूछताछ के बाद रात करीब 2.30 बजे छांयसा थाना पुलिस ने आरोपी ट्रैफिक एएसआई धर्मवीर पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments