Tuesday, September 28, 2021
Homeबॉलीवुडपरेश रावल ने कहा- सरदार वल्लभभाई पटेल को हर दिन करता हूं...

परेश रावल ने कहा- सरदार वल्लभभाई पटेल को हर दिन करता हूं याद

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उनके पास सरदार वल्लभभाई पटेल के रोल को निभाने के बारे में याद करने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने आगे कहा ऐसा इसलिए है क्योंकि यह हमेशा उनके साथ बना रहता है, और वास्तव में हर रोज तरोताजा हो जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि वो हर दिन और हर समय हमारे देश की स्थिति को देखते हुए सरदार वल्लभभाई पटेल को याद करते हैं।परेश को याद आते हैं सरदार वल्लभभाई पटेल

परेश रावल जो कि फिल्म ‘सरदार’ में डिप्टी प्राइम मिनिस्टर के रोल में नजर आए थे ने कहा, “मैं उन्हें हर दिन और हर समय हमारे देश की स्थिति को देखते हुए याद करता हूं। मुझे लगता है कि अगर वो भारत के पहले पीएम होते, जो किसी को नीचा नहीं दिखाते, लेकिन तब का नजारा बहुत अलग होता। पूरा कैरेक्टर और भारत की स्पाइन कुछ और ही होती।”

लोग बलिदानों को समझते या वैल्यू नहीं देते हैं: परेश रावल

परेश को लगता है कि लोग इस स्वतंत्रता को प्राप्त करने के लिए किए गए बलिदानों को समझते या वैल्यू नहीं देते हैं। परेश इस पर दावा करते हुए कहते हैं, “कुछ लोगों को घर बैठे आजादी मिल गई है ना तो वैल्यू नहीं है। उदाहरण के लिए, एक ड्रामा में एक डायलॉग है, हर घर से खून बहता और हर घर से अगर कोई मरता तो, आने वाली पीढ़ियां भी देश की उन्नती के लिए काम करती।”

परेश ने कहा एक भारतीय के रूप में दुनिया में उनका योगदान है

परेश आगे कहते हैं, “मुझे पता चला कि मैं कौन हूं और एक भारतीय के रूप में दुनिया में मेरा योगदान है। लंबे समय से हमारा इतिहास शिक्षा प्रणाली से मिटता जा रहा था, या सही मायनों में नहीं बताया जा रहा था। लेकिन अब, सोशल मीडिया के युग में, उस नरेटिव को भी सुधारा जा रहा है। और वह भी बड़ी जिम्मेदारी के साथ आता है।”

परेश कहते हैं हम साथ हैं तो मजबूत हैं

परेश बताते हैं, “हम साथ हैं तो मजबूत हैं। हमारी स्पाइन बहुत मजबूत है, शैलो बिल्कुल भी नहीं। पास्ट में कई अटैक्स हुए हैं, लेकिन हमें तोड़ने में सक्षम नहीं हुए। आज भी हिंदुस्तान वैसा ही है, वास्तव में और गहरा हुआ है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments