Sunday, September 19, 2021
Homeचंडीगढ़परगट सिंह ने संभाला PPCC के जनरल सेक्रेटरी का पद

परगट सिंह ने संभाला PPCC के जनरल सेक्रेटरी का पद

जालंधर से विधायक और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान परगट सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PPCC) के जनरल सेक्रेटरी का पदभार संभाल लिया है। इसके लिए परगट सिंह मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन पहुंचे। इस दौरान सिद्धू और परगट समर्थक विधायक भी मौजूद रहे।पदभार संभालने के बाद परगट सिंह ने नवजोत सिद्धू का आभार जताया। साथ ही अपने पहले संबोधन में ही इरादे भी स्पष्ट कर दिए। उन्होंने कहा कि वे सबको साथ लेकर चलेंगे। कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी को आगे बढ़ाना ही पहला लक्ष्य और प्राथमिकता है।

सिद्धू ने परगट सिंह को पार्टी का जनरल सेक्रेटरी बना कर पंजाब कांग्रेस में बड़ा संकेत दिया है। साफ कर दिया है कि संगठन में अब उनकी ही चलेगी। नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार सुबह ट्वीट करके परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस का जनरल सेक्रेटरी बनाए जाने की जानकारी दी थी।

इसमें उसमें कहा गया था कि कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत की स्‍वीकृति के बाद ही परगट सिंह को तुरंत प्रभाव से पंजाब कांग्रेस कमेटी का महासचिव (संगठन) नियुक्‍त किया है।

परगट ने कदम-कदम पर सिद्धू का साथ दिया

परगट सिंह जालंधर कैंट से कांग्रेस के विधायक हैं। उन्होंने सिद्धू के प्रधान बनने का खुलकर समर्थन किया था। सिद्धू ने जब आवाज-ए-पंजाब फोरम बनाया था तो भी परगट साथ थे। सिद्धू का यह फैसला कांग्रेसी सियासत के लिहाज से अहम है, क्योंकि परगट ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का खुलकर विरोध किया था। सिद्धू को पंजाब में कांग्रेस प्रधान बनाने के लिए परगट सिंह ने भी कैप्टन का विरोध दबाने में पूरा जोर लगाया था। सिद्धू को कुर्सी मिली तो उन्होंने परगट के साथ भी दोस्ती निभा दी।

परगट बोले थे- कैप्टन की अगुवाई में चुनाव नहीं जीत पाएंगे

परगट को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी देने की खबर इसलिए भी अहम है, क्योंकि परगट सिंह भी कैप्टन के खिलाफ सीधा बोलते हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस अगला विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकती। बेअदबी से लेकर नशे के मुद्दे तक को लेकर परगट सिंह ने कैप्टन सरकार को घेरा था। परगट ने तब भी सबको चौंका दिया था, जब उन्होंने कहा कि सरकार के कामकाज पर सवाल उठाने के बदले कैप्टन के एक ओएसडी ने उन्हें ठोकने की धमकी दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments