पटना : पीएमसीएच की इमरजेंसी में गिरी फाॅल्स सीलिंग, 3 नर्स घायल, एक की हालत गंभीर

0
13

पटना. पीएमसीएच की मेडिकल इमरजेंसी की फाॅल्स सीलिंग बुधवार की दाेपहर डेढ़ बजे अचानक टूट कर गिर गई, जिससे एक नर्स घायल हाे गई, जबकि दाे काे मामूली चाेट आई। इस घटना से नाराज नर्सों ने कार्य बहिष्कार करने का मन बना लिया था, लेकिन अधीक्षक ने उनकी समस्याअाें के समाधान का आश्वासन दिया, इसके बाद वे शांत हुईं।

नर्सों का कहना है कि पहले भी कई बार फाॅल्स सीलिंग गिर चुकी है। घायल नर्स वृंदा कुमारी के सिर, हाथ और कंधे में चोट लगी है। वह पैर से असमर्थ हाेने की वजह से भाग नहीं सकी। उसका सीटी स्कैन कराया गया अाैर एंबुलेंस से घर भेजा गया। वृंदा 2015 से पीएमसीएच में कार्यरत है और खगौल की रहने वाली है।

आक्राेशित नर्सों ने अधीक्षक को अपने चेंजिंग रूम की बदहाली काे भी दिखाया। चेंजिंग रूम में नीचे पानी जमा था और दीवार से भी पानी टपक रहा था। नर्साें ने कहा कि इसकी शिकायत कई बार की गई है। इसके बावजूद अभी तक कोई पहल नहीं की गई।

अधीक्षक ने फाैरन चेंजिंग रूम के लिए दूसरा कमरा खाली करवा दिया। इमरजेंसी के मेडिसिन वार्ड में भी फाॅल्स सीलिंग टूट कर लटकी हुई है। उसके नीचे मरीजाें का इलाज चल रहा है। नर्सों का कहना है कि यदि वार्ड में फाॅल्स सीलिंग गिरी तो मरीज भी घायल हो जाएंगे। अधीक्षक ने इसे ठीक कराने का निर्देश दिया। माैके पर उपाधीक्षक डॉ. रंजीत जमैयार, इमरजेंसी के सीसीएमअो डॉ. अभिजीत सिंह, अस्पताल प्रबंधक अालोक रंजन ,मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here