Friday, January 27, 2023
Home टॉप न्यूज़ PCI ने केंद्र से की मांग; पत्रकारों को भी किया जाए कोराना...

PCI ने केंद्र से की मांग; पत्रकारों को भी किया जाए कोराना वॉरियर्स की श्रेणी में शामिल, उन्हें भी मिले हर लाभ

0
35

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) ने केंद्र से आग्रह किया है कि डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की तरह पत्रकारों को भी कोराना वॉरियर्स की श्रेणी में शामिल किया जाए। साथ ही उन्हें उनके समान ही लाभ मिले। केंद्र और सभी राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) ने हरियाणा सरकार द्वारा पहले से बनाई गई योजनाओं के अनुरूप पत्रकारों के लिए एक बीमा योजना बनाने और इसे लागू करने का भी आह्वान किया।

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) ने केंद्र से डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की तरह पत्रकारों को भी कोराना वॉरियर्स की श्रेणी में शामिल करने मांग की है। साथ ही उन्हें उसी तरह का लाभ देने की भी मांग की है।

पीसीआई ने अपने प्रस्ताव में कहा, ‘परिषद सभी राज्य सरकारों, केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्र सरकार को हरियाणा सरकार द्वारा बनाई गई नीति के पैटर्न पर पत्रकारों के लिए एक बीमा योजना को फ्रेम करने और लागू करने के लिए सिफारिश करती है। काउंसिल ने केंद्र सरकार को डॉक्टरों और अन्य लोगों की तरह कोरोना वॉरियर्स की श्रेणी में कोरोना की वजह से मरे पत्रकारों को भी शामिल करने की सिफारिश की है और उन्हें भी उसी तरह का लाभ मिले।इस संकल्प के अनुरूप पीसीआइ ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सभी मुख्य सचिवों को पत्र भेजे हैं।

भारत में कोरोना के 95 लाख से ज्यादा मामले

बता दें कि भारत में कोरोना के 95 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और एक लाख 38 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 89 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण से उबर गए हैं। रिकवरी रेट 94.11 फीसद हो गया है। डेथ रेट 1.45 फीसद है। एक्टिव केस चार लाख 22 से ज्यादा है। आइसीएमआर के अनुसार अब तक कुल 14 लाख 35 हजार से ज्यादा सैंपल टेस्ट हो गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 47 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। यहा मामले भी सबसे ज्यादा सामने आए हैं। कुल अब तक 18 लाख 32 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here