Monday, September 27, 2021
Homeकोरोना अपडेटयूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, असम और छत्तीसगढ़ में 18 साल से ऊपर...

यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, असम और छत्तीसगढ़ में 18 साल से ऊपर के लोगों को लगेगा फ्री टीका

उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद बिहार सरकार ने भी आगामी एक मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को फ्री कोरोना टीका लगाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने खुद इसकी जानकारी दी है। बता दें कि भाजपा शासित कई राज्य सरकारों ने कोरोना वैक्सीनेशन को यह फैसला लिया है। बिहार को मिलाकर अब पांच राज्य ऐसे हो गए हैं, जहां पर 18 साल के ऊपर के लोगों को फ्री टीका लगाने का एलान किया गया है।

उत्तर प्रदेश असम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद बिहार सरकार ने भी आगामी एक मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को फ्री कोरोना टीका लगाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने खुद इसकी जानकारी दी है।

मध्य प्रदेश में भी लगेगी फ्री वैक्सीन, शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री को कहा- शुक्रिया

पिछले दिनों मध्य मध्य प्रदेश सरकार ने 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों फ्री टीका लगाने का एलान किया था। मुख्यमंत्री ने 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाने की इजाजत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रधानमंत्री के इस निर्णय से कोरोना के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी और बड़े स्तर के टीकाकरण कार्यक्रम से कोरोना वायरस को काबू करने में सहायता हासिल होगी। सीएम ने कहा कि टीकाकरण में और तेजी आएगी।

असम में 18-45 साल के सभी लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को असम सरकार ने भी एलान किया था कि वहां 18 से 45 साल से सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाएगी। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि पिछले साल असम आरोग्य निधि में इकट्ठा किए गए फंड का उपयोग वैक्सीन को खरीदने के लिए किया जाएगा। साथ ही कहा कि हमने आज भारत बायोटेक को 1 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया है।

यूपी में भी 18 साल से अधिक उम्र वालों को फ्री वैक्सीन

यूपी सरकार भी अपने राज्य में 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने का एलान कर चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य के मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक कर इस बात की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि 1 मई से उत्तर प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को सरकार निशुल्क वैक्सीन लगाएगी। इस दौरान सभी मंत्रियों ने प्रधानमंत्री को 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए टीकाकरण शुरू कराने के लिए बधाई दी।

छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से ज्यादा के लोगों को लगेगा फ्री टीका

छत्तीसगढ़ में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना का टीका सरकारी खर्च पर लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को इसकी जानकारी दी थी। बघेल ने केंद्र सरकार से वैक्सीन की पर्याप्त सप्लाई का अनुरोध भी किया था। बघेल ने ट्वीट कर कहा था कि राज्य में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि सरकार राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments