फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल का आज जन्‍मदिन

0
14

प्रयागराज में फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल का आज शनिवार को जन्‍मदिन है। भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी है। उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत भाजपा से की और जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं। उसके बाद बसपा का भी दामन थामा और चार बार जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं। इस तरह से कुल पांच बार जिला पंचायत अध्यक्ष रहने का कीर्तिमान स्थापित कर चुकी हैं। वर्तमान में भाजपा के साथ रहते हुए फूलपुर संसदीय सीट से सांसद हैं।

केसरी देवी का जन्‍म चित्रकूट में हुआ था

सांसद केसरी देवी पटेल के प्रतिनिधि पवन श्रीवास्तव ने बताया कि उनका जन्म चित्रकूट में एक जनवरी 1957 को हुआ। पिता हनुमान दास व माता धनपति सिंह रहीं। उन्होंने एपीएस विश्वविद्यालय रीवा से समाजशास्त्र विषय में स्नातकोत्तर तक की पढ़ाई की है। उसके बाद शिक्षा जगत से जुड़े शंकरगढ़ निवासी गुलाब सिंह से 17 फरवरी 1973 को विवाह हुआ। उनके तीन पुत्रों में से एक दीपक पटेल भी राजनीति में सक्रिय हैं। वह इससे पहले करछना के विधायक रह चुके हैं। वर्तमान में भाजपा के साथ आगे की राजनीति के लिए संघर्षरत हैं।

दो बार दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अध्यक्ष भूमि विकास बैंक भी रहीं

केसरी देवी पटेल पहली बार भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुईं। उसके बाद उपाध्यक्ष जिला पंचायत तथा बसपा में रहकर चार बार जिला अध्यक्ष सहित पांच बार जिला पंचायत अध्यक्ष एवं पांच बार लगातार जिला पंचायत सदस्य रहीं। इसके अतिरिक्त दो बार दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अध्यक्ष भूमि विकास बैंक एवं उपाध्यक्ष महिला कल्याण निगम उत्तर प्रदेश के पद पर भी रह चुकी हैं। वर्ष 2004 एवं वर्ष 2014 में बसपा से सांसद का चुनाव लड़ीं और द्वितीय स्थान पर रहीं l

भाजपाई आज मनाएंगे सांसद का जन्‍मदिन

फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल के मीडिया प्रभारी पार्षद पवन श्रीवास्तव ने बताया कि एक जनवरी को आरडी पैलेस में फूलपुर सांसद का आज जन्मदिन मनाया जाएगा। दोपहर एक बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इस दौरान सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे। सांसद ने सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि आयोजन में शामिल होने के दौरान वह कोरोना से बचाव संबधी सभी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here