Sunday, September 19, 2021
Homeदेशपिनराई विजयन ने ली केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्य में...

पिनराई विजयन ने ली केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्य में लगातार दूसरी बार हुआ वाम सरकार का गठन

केरल में आज एक बार फिर वाम सरकार का गठन हो गया। पिनराई विजयन ने केरल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने यह शपथ दिलाई। शपथ समारोह तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में कोविड प्रोटोकॉल के साथ हुआ। विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ कोरोना की वजह से समारोह में शामिल नहीं हुए। केरल उच्च न्यायालय ने बुधवार को सरकार को निर्देश दिया था कि महामारी के मद्देनजर समारोह में सीमित संख्या में लोग भाग लें।

केरल में आज एक बार फिर वाम सरकार का गठन हो गया। पिनराई विजयन ने केरल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने यह शपथ दिलाई। बता दें कि पिनराई विजयन लगातार दूसरी बार केरल के मुख्यमंत्री बने हैं।

बता दें कि पिनराई विजयन लगातार दूसरी बार केरल के मुख्यमंत्री बने हैं। नई वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) सरकार ने बड़ी जीत दर्ज की थी। एलडीएफ ( Left Democratic Front)ने 140 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी।

केरल में दूसरी बार सरकार बनाने वाले पिनराई विजयन के मंत्रिमंडल में 21 मंत्री होंगे। कोरोना की स्थिति को देखते हुए नई वाम मोर्चा सरकार के शपथ ग्रहण में सीमित लोगों को आमंत्रित किया गया। मंत्रियों के विभागों का फैसला मुख्यमंत्री करेंगे। एलडीएफ के सबसे बड़े साझीदार माकपा के 12 मंत्री होंगे जबकि दूसरे नंबर की पार्टी भाकपा के चार, केरल कांग्रेस (एम), जनता दल (एस) और राकांपा के एक-एक सदस्य होंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments