Saturday, September 25, 2021
Homeटॉप न्यूज़जम्मू में पुलवामा दोहराने की साजिश नाकाम, JeM के 4 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू में पुलवामा दोहराने की साजिश नाकाम, JeM के 4 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की साजिश पर पानी फेर दिया है। 15 अगस्त के दिन जम्मू में पुलवामा दोहराने यानी कार युक्त आइईडी विस्फोट की सभी रूपरेखा तैयार कर ली गई थी। समय रहते पुलिस को इसकी भनक लग गई और विशेष अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर इस योजना में शामिल चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

आज एक सूचना के आधार पर जम्मू पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाकर छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। ये आतंकी पुलवामा हमले की तर्ज पर 15 अगस्त के दिन जम्मू में आइईडी विस्फोट की योजना बना रहे थे।

आपको जानकारी हो कि सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस व सेना को पहले ही अलर्ट कर रखा है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े आतंकी जम्मू व कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में है। इस सूचना के बाद से ही जम्मू व कश्मीर में आतंकी साजिशों को नाकाम बनाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जम्मू व कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में भी गश्त बढ़ा दी गई है

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जम्मू पुलिस ने भी अपने सूचना तंत्र को सक्रिय कर दिया था। आज एक सूचना के आधार पर जम्मू पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाकर जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। ये आतंकी पुलवामा हमले की तर्ज पर 15 अगस्त के दिन जम्मू में आइईडी विस्फोट की योजना बना रहे थे।

आइजीपी मुकेश सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि बड़े हमले को टाल दिया गया है। जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार किए गए आतंकियों को सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से सीमा पर फेंके जाने वाले हथियार व गोलाबारूद को कश्मीर घाटी में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों तक पहुंचाने का जिम्मा सौंपा गया था।

यही नहीं प्राथमिक जानकारी में यह भी पता चला कि जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा की तर्ज पर जम्मू में 15 अगस्त पर आइईडी युक्त कार विस्फोट की याेजना भी तैयार की है। बस हथियार व आइईडी का इंतजार था। ये विस्फोट किस-किस जगह किए किए जाने थे, इस बारे में पुलिस आतंकियों से पूछताछ कर रही है।अन्य विवरण प्रतीक्षारत है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments