Friday, January 27, 2023
Home टॉप न्यूज़ नेशनल डे के लिए पीएम मोदी ने दी कतर के अमीर को...

नेशनल डे के लिए पीएम मोदी ने दी कतर के अमीर को बधाई

0
39

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आगामी कतर नेशनल डे के लिए वहां के अमिर शेख तमिम बिन हमद अल-थानी को बधाई संदेश भेजा। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गई और बताया गया कि अमीर ने राष्ट्रीय दिवस समारोह में हिस्‍सा लेने के लिए कतर में रहने वाले भारतीय समुदाय के उत्साह की सराहना की।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मंगलवार को जानकारी दी गई की भारत में कतर इंवेस्‍टमेंट ऑथोरिटी द्वारा निवेश की सुविधाओं में विस्‍तार के लिए विशेष टास्‍क फोर्स के गठन की आवश्‍यकता है। साथ ही भारत में समूचे वैल्‍यू चेन में कतर के निवेश का समाधान भी हो जाएगा।

कतर में 8 दिसंबर को राष्ट्रीय दिवस होता है। इस मौके को वहां रहने वाले भारतीय समुदाय भी पूरे उत्‍साह से मनाते हैं। यह जानकारी देते हुए वहां के अमीर शेख ने कहा कि इसके लिए मैं उनकी सराहना करता हूं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि दोनों नेताओं ने भारत में कतर निवेश प्राधिकरण की ओर से निवेश को और बढ़ावा देने के लिए एक विशेष टास्क फोर्स गठित करने का फैसला किया है। इसके साथ ही दोनों नेताओं ने भारत में संपूर्ण ऊर्जा वैल्यू चेन में कतर के निवेश का पता लगाने का संकल्प लिया।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद के अवसर पर भी कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी को मुबारकबाद दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने महामारी के दौरान कतर में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और व्यक्तिगत रूप से देखभाल करने के लिए शेख तमीम बिन हमद अल-थानी की सराहना की थी। शेख तमीम बिन हमद अल-थानी ने भी कतर में भारतीय समुदाय के योगदान का विशेष रूप से भारतीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की भूमिका की तारीफ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here