Home टॉप न्यूज़ हल्दिया में पीएम मोदी बोले, बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर...

हल्दिया में पीएम मोदी बोले, बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों को मिलेगा पूरा हक

0
9

धानमंत्री मोदी हल्दिया में कहा कि ममता दीदी भारत माता की जय कहने से भी तिलमिला जाती हैं लेकिन जब कोई देश के खिलाफ बोलता है तो वह चुप रहती हैं। जब भाजपा की सरकार बनेगी तो किसानों को उनका पूरा हक मिलेगा।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में एक जनसभा में राज्य की ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि पिछले 10 साल में ममता सरकार ने बंगाल के लोगों को सिर्फ निर्ममता दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब ममता दीदी ने 34 साल के भ्रष्टाचारी तथा अत्याचारी वाम शासन को उखाड़ फेंका, तब पूरे देश की नजर बंगाल पर थी। ममता बनर्जी ने तब परिवर्तन का नारा दिया था। लोगों को ममता बनर्जी से काफी आस थी, लेकिन पिछले 10 साल में ममता सरकार ने यहां के लोगों को सिर्फ निर्ममता दी है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है। चक्रवात के दौरान केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए रुपये में भी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हेराफेरी की।

उन्होंने कहा कि ममता दीदी भारत माता की जय कहने से भी तिलमिला जाती हैं, लेकिन जब कोई देश के खिलाफ बोलता है तो वह चुप रहती हैं। मोदी ने कहा कि बंगाल में जब भाजपा की सरकार बनेगी तो किसानों को उनका पूरा हक मिलेगा। पहली कैबिनेट बैठक में ही किसान सम्मान निधि योजना लागू की जाएगी। किसानों का पुराना बकाया पैसा भी मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल के लोगों ने बुआ-भतीजे की सरकार को राम राम कहने का मन बना लिया है और जल्दी है सरकार जाने वाली है। तृणमूल के तोलाबाजा और उनका सिंडिकेट अब कुछ दिनों का ही मेहमान है। उम्मीद है कि बंगाल का स्थानीय प्रशासन संविधान के दायरे में काम करेगा। तोलाबाज से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। पीएम ने कहा कि लेफ्ट, तृणमूल और कांग्रेस मिलकर पर्दे के पीछे फिक्सिंग कर रहे हैं। दिल्ली में लेफ्ट, तृणमूल औऱ कांग्रेस नेता मिलते हैं और बंद कमरे में बैठकर मीटिंग करते हैं और रणनीति बनाते हैं। केरल में कांग्रेस और लेफ्ट मिलकर लूटते हैं औऱ पांच-पांच साल का खेल करते हैं। हमेे धोखेबाजी के खिलाफ सतर्क रहना है।

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को पश्चिम बंगाल के हल्दिया में कहा कि जय श्री राम का नारा लगा दो तो दीदी गुस्सा हो जाती हैं। देश के खिलाफ कैसी-कैसी साजिश हो रही है। साजिश करने वालों की बेचैनी अधिक है। टी वर्कर के रोजगार पर हमलेे की कोशिश की जा रही है। इन साजिश करने वालोंं खिलाफ एक भी शब्द दीदी ने नहीं बोली। किसानों के पास सीधे पैसे जाए इस से यहां के सरकार को काफी परेशानी है। टीएमसी सरकार कैसी है। 25 लाख में से महज छह हजार किसानों का नाम ही भेज पाई है। इन किसानों को सीधे रुपये भी हम नहीं भेज पा रहे हैं। राज्य एजेंसी का बैंक विवरण दिया ही नहीं है। एक-एक दिन कर ऐसे ही निकलता जा रहा है। मां, माटी मानुुुष कहने वाली सरकार की संवेदनशीलता को लोग देख रहे हैं।

पीएम मोदी बोले, हर आपदा को मात दे सकते हैं उत्‍तराखंड के लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में आयोजित सभा में उत्तराखंड हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तराखंड में ऐसे परिवार मुश्किल से मिलते हैं, जिनका कोई न कोई सदस्य फौज में न हो। यानि वहां के लोगों का हौसला, किसी भी आपदा को मात दे सकता है। वहां के लोग के लिए मैं प्रार्थना कर रहा हूं, बंगाल प्रार्थना कर रहा है, देश प्रार्थना कर रहा है। मोदी ने कहा कि एक ग्लेशियर टूटने की वजह से वहां नदी का जल स्तर बढ़ गया। नुकसान की खबरें धीरे धीरे आ रही हैं। मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, भारत सरकार के गृहमंत्री और एनडीआरएफ के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हूं।।

पीएम मोदी के सभा स्थल पर बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल राय, नेता सुवेंदु अधिकारी, राजीब बनर्जी समेत कई नेता मौजूद हैं। इससे पहले पीएम मोदी कोलकाता पहुंचे। भाजपा नेता सव्यसाची दत्ता, सांसद सौमित्र खां ने दमदम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद हेलीकॉप्टर से पीएम मोदी हल्दिया के लिए हुए रवाना। पीएम मोदी के हल्दिया पहुंचने से पहले नंदकुमार में उनके फ्लेक्स और पोस्टर को फाड़ दिया गया। वहीं, पीएम मोदी के  समारोह में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ व सीएम ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है, लेकिन राज्य सरकार के सूत्रों की मानें तो बंगाल की सीएम व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी समारोह में हिस्सा नहीं लेंगी।

पीएम की सभा से पहले पूर्व मेदिनीपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला, दो की हालत गंभीर

इधर, प्रधानमंत्री मोदी के हल्दिया पहुंचने से पहले नंदकुमार में उनके फ्लेक्स और पोस्टर को फाड़ दिया गया। भाजपा का आरोप है कि रात के अंधेरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ्लेक्स को बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने ही फाड़ा है। इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा है। दूसरी ओर, प्रधानमंत्री मोदी की हल्दिया में आयोजित राजनीतिक सभा में शामिल होने के लिए जा रहे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर हमला कर दिया। भाजपा ने इसके लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। हमले में पांच भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें दो भाजपा कार्यकर्ता की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Live Scores Powered by Cn24news