Sunday, September 19, 2021
Homeटॉप न्यूज़पीएम मोदी ने इजरायली पीएम बेनेट से की बात, भारत-इजरायल में सहयोग...

पीएम मोदी ने इजरायली पीएम बेनेट से की बात, भारत-इजरायल में सहयोग बढ़ाने पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से फोन पर बातचीत की और इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के सभी आयामों की समीक्षा की व सामरिक साझेदारी की वृहद संभावनाओं पर सहमति जताई।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि अगले साल भारत और इजरायल के बीच कूटनीतिक रिश्तों की स्थापना के 30 साल पूरे हो रहे हैं। इसके मद्देनजर मोदी ने प्रधानमंत्री बेनेट को भारत आने का निमंत्रण दिया।

पीएम मोदी ने बेनेट को पीएम बनने पर फिर से दी बधाई, भारत-इजरायल के सभी आयामों की समीक्षा

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट कर कहा कि उन्होंने बेनेट को प्रधानमंत्री बनने पर भी बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से बात करने का सौभाग्य मिला। प्रधानमंत्री बनने पर मैंने उन्हें फिर से बधाई दी। हमने भारत-इजरायल सहयोग के सभी आयामों की समीक्षा की और हमारे सामरिक साझेदारी की वृहद संभावनाओं पर सहमति जताई खासकर प्रौद्योगिकी और इनोवेशन के क्षेत्र में।’

पीएमओ ने कहा- द्विपक्षीय रिश्तों में उल्लेखनीय वृद्धि 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि दोनों नेताओं ने हाल के वर्षों में द्विपक्षीय रिश्तों में आई उल्लेखनीय वृद्धि पर संतुष्टि जताई। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि भारत कृषि, जल, रक्षा, सुरक्षा और साइबर सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में इजरायल के साथ मजबूत सहयोग को बहुत सम्मान देता है।

मोदी और बेनेट में सहयोग बढ़ाने पर हुई चर्चा

दोनों नेताओं ने इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए उठाए जाने वाले ठोस कदमों पर चर्चा की और तय किया कि भारत और इजरायल के बीच सामरिक साझेदारी को समृद्ध करने के लिए दोनों देशों के विदेश मंत्री चर्चा कर आगे की रुपरेखा तय करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा- भारत और इजरायल के बीच कूटनीतिक रिश्तों के 30 साल पूरे

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि अगले साल भारत और इजरायल के बीच कूटनीतिक रिश्तों की स्थापना के 30 साल पूरे हो रहे हैं। इसके मद्देनजर मोदी ने प्रधानमंत्री बेनेट को भारत आने का निमंत्रण दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments