1 अक्टूबर को देश को 5जी सेवाएं देंगे पीएम मोदी!

0
79

प्रधानमंत्री मोदी 1 अक्टूबर को देश को 5जी सेवा का तोहफा देंगे और इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. देश में अब मोबाइल इंटरनेट में एक क्रांति होने जा रही है। भारत में 1 अक्टूबर से 5जी सेवा शुरू होने जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी 1 अक्टूबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस के मंच से देश को 5जी सेवा का तोहफा देंगे. सरकार के राष्ट्रीय ब्रॉडबैंड मिशन ने आज ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में भारत में 5जी सेवाओं की शुरुआत करेंगे।

एशिया के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी फोरम इंडिया मोबाइल कांग्रेस के कार्यक्रम में पीएम मोदी देश को 5जी सेवा का तोहफा देंगे. जो कोई भी 5G सेवाओं के लिए पंजीकरण करना चाहता है, वह https://t.co/a092D9GPDR pic.twitter.com/VvT2SIQvwZ पर जा सकता है केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार ने कम समय में देश में 5जी दूरसंचार सेवाओं के 80 प्रतिशत कवरेज का लक्ष्य रखा है। वैष्णव ने कहा, 5जी का सफर बेहद रोमांचक होने वाला है। कई देशों को 40 प्रतिशत से 50 प्रतिशत कवरेज तक पहुंचने में वर्षों लग गए। लेकिन हम एक बहुत ही आक्रामक समयरेखा को लक्षित कर रहे हैं और सरकार ने अल्पावधि में 80 प्रतिशत कवरेज का लक्ष्य रखा है।

मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों का प्रतिनिधित्व करने वाली एक वैश्विक उद्योग संस्था की एक हालिया रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि 5G तकनीक से भारत को 2023 और 2040 के बीच ₹36.4 ट्रिलियन ($455 बिलियन) का लाभ होने की संभावना है। जीएसएमए (ग्लोबल सिस्टम फॉर मोबाइल कम्युनिकेशंस) की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 4जी अपनाने के उच्च स्तर (79) के अनुसार, 2030 तक भारत में कुल कनेक्शन का एक तिहाई से अधिक 5जी होगा, जिसमें 2जी और 3जी में 10 प्रतिशत से भी कम की गिरावट होगी। प्रतिशत) और 5G में संक्रमण। एक तैयार ग्राहक आधार को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here