Saturday, September 18, 2021
Homeदेशटोक्यो पैरालिंपिक गेम्स के खिलाड़ियों से मिलेंगे पीएम मोदी, 24 अगस्त से...

टोक्यो पैरालिंपिक गेम्स के खिलाड़ियों से मिलेंगे पीएम मोदी, 24 अगस्त से खेलों की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो में होने वाले पैरालिंपिक गेम्स के खिलाड़ियों से आज सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेंगे। टोक्यो पैरालिंपिक खेल 24 अगस्त से शुरू होकर पांच सितंबर तक चलेंगे। सोमवार को पीएम ने टोक्यो ओलिंपिक के खिलाड़ियों से मुलाकात की थी।

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करेन वाले भारतीय खिलाड़ियों के सराहना करने के बाद सोमवार को अपने आवास पर ओलिंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की।

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से भारतीय खिलाड़ियों के टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन की सराहना करने के बाद सोमवार को अपने आवास पर भारत के ओलिंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नीरज चोपड़ा को उनका पसंदीदा चूरमा खिलाया, तो पीवी सिंधू को आइसक्रीम पार्टी भी दी।

दरअसल, जब खिलाड़ी ओलंपिक के लिए रवाना हुए थे तो पीएम ने सिंधू से वादा किया था कि जब आप भारत लौटेंगी तो आपको आइसक्रीम खिलाएंगे। वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा से वादा किया था कि जब वह स्वदेश लौटेंगे तो प्रधानमंत्री मोदी उन्हें चूरमा खिलाएंगे।

मालूम हो कि भारतीय खिलाडि़यों ने टोक्यो ओलिंपिक में एक स्वर्ण समेत सात पदक जीते, जो अब तक ओलिंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता। सिंधू ने ओलिंपिक में दूसरी बाद पदट जीता। भारत को 41 साल बाद ओलिंपिक में हाकी का पदक दिलाने वाली पुरुष हाकी टीम से भी प्रधानमंत्री ने बात की। टोक्यो ओलिंपिक में पहलवान रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता। भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने पहले ही दिन रजत पदक जीतकर भारत के अभियान की शुरुआत की थी। मुक्केबाज लवलीना बोरगोहाई ने कांस्य पदक जीता।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments