पीएनबी घोटाला : नीरव मोदी, बहन पूर्वी के स्विस बैंक के 4 खाते फ्रीज; इनमें 283 करोड़ रुपए जमा

0
68

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अपील पर स्विट्जरलैंड में नीरव मोदी और बहन पूर्वी के 4 बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। इनमें 283.16 करोड़ रुपए जमा हैं। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से गुरुवार को यह जानकारी दी। इसके मुताबिक ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत स्विट्जलैंड से अपील की थी कि नीरव और पूर्वी के खातों में बैंक घोटालों की रकम जमा है इसलिए, उन्हें फ्रीज किया जाए। स्विट्जरलैंड ने ईडी की दलील स्वीकार कर ली। 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

नीरव 3 महीने से जेल में है

पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। गुरुवार को उसकी रिमांड भी पूरी हो रही है। वीडियो लिंक के जरिए वेस्टमिंस्टर कोर्ट में नीरव की पेशी होने की उम्मीद है। भारत की प्रत्यर्पण अपील पर 19 मार्च को लंदन में नीरव की गिरफ्तारी हुई थी। चार बार जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है। आखिरी बार 12 जून को यूके हाईकोर्ट ने जमानत की अपील नामंजूर की थी।

ईडी की चार्जशीट में पूर्वी का भी नाम

पिछले साल फरवरी में पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ था। ईडी की चार्जशीट में नीरव की बहन पूर्वी का भी नाम है। ईडी देश-विदेश में नीरव की हजारों करोड़ रुपए की संपत्तियां अटैच कर चुका है। ईडी के अलावा सीबीआई भी पीएनबी घोटाले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here