Tuesday, September 28, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात- अहमदाबाद में लाइसेंस घोटाले के बाद पुलिस ने नकली HSRP नंबर...

गुजरात- अहमदाबाद में लाइसेंस घोटाले के बाद पुलिस ने नकली HSRP नंबर प्लेट घोटाला क किया पर्दाफाश

न्यूज डेस्क, CN24 NEWS, अहमदाबाद

अहमदाबाद में, कभी-कभी छुट्टी पर लाइसेंस देने का घोटाला किया जाता है, कभी-कभी एक फर्जी नंबर प्लेट घोटाला होता है। कुछ दिनों पहले, पुलिस ने अहमदाबाद से छुट्टी पर लाइनों को हटाने के लिए एक घोटाले को गिरफ्तार किया था। इससे पहले, पुलिस ने लाइसेंस घोटाले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया था और तीन दिन पहले पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया था और यह भी संभावना है कि आने वाले दिनों में और अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।आरोपियों ने सॉफ्टवेयर का आईडी पासवर्ड हैक कर लिया था और आरटीओ के क्रिसमस ईव हॉलिडे से लगभग 120 लाइसेंस हटा दिए थे। इसके बाद साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज होने के बाद इस घोटाले का खुलासा हुआ। पुलिस ने लाइसेंस घोटाले के बाद नकली एचएसआरपी नंबर प्लेट घोटाले का पर्दाफाश किया है।
एक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में 31 अगस्त से पहले सभी वाहनों में एचएसआरपी नंबर प्लेट लगाने के आदेश दिए गए हैं। उस समय, रमोली पुलिस को पता चला कि कुछ लोग इस अवसर का लाभ उठाकर पैसे कमाने के लिए नकली HSRP नंबर बेच रहे थे। रामोल पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर एक जांच शुरू की और गढ़वाल में चार सड़कों से नकली आईएसआरआर नंबर प्लेट के साथ 2 आईएसएम को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इन दोनों वस्तुओं से 52 एचएसआरपी नंबर प्लेट जब्त कीं।
पुलिस जांच में पाया गया कि आरोपी नकली नंबर प्लेट बना रहे थे जो एचएसआरपी की तरह दिखती थी और उन्हें नंबर प्लेट को प्लेट पॉइंट गुज्जर नामक एक दुकान को सौंप दिया। पुलिस को उस दुकान से 10 नकली HSRP नंबर प्लेट भी मिलीं जहां पुलिस ने जांच की थी। पुलिस ने आरटीओ अधिकारी के साथ नंबर प्लेट की जांच की और पाया कि नंबर प्लेट में ब्लू लिखा हुआ था, नंबर प्लेट में बारकोड और अशोक चक्र नहीं था।
पुलिस ने इस घटना के संबंध में आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है कि कितने अन्य लोग इस घोटाले में शामिल हैं और कितने समय से वे इस तरह की नंबर प्लेट और वाहनों में कितने नंबर प्लेट लगा रहे हैं।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments