Sunday, September 26, 2021
Homeबिहारजहानाबाद : शर्जील इमाम के पैतृक घर पर पुलिस की छापेमारी, अलीगढ़...

जहानाबाद : शर्जील इमाम के पैतृक घर पर पुलिस की छापेमारी, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दिया था ‘भारत के टुकड़े’ करने का बयान

जहानाबाद (बिहार). उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी जेएनयू के छात्र शर्जील इमाम के जहानाबाद स्थित पैतृक घर पर पुलिस ने रविवार को छापा मारा। पुलिस ने यहां से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। हिरासत में लिए गए लोग शर्जील के रिश्तेदार हैं। पुलिस को घर से शर्जील नहीं मिला।

इस संबंध में जहानाबाद एसपी मनीष कुमार ने बताया कि केन्द्रीय एजेंसियों ने शरजील के घर छापेमारी के लिए सहयोग मांगा था। जहानाबाद पुलिस के सहयोग से काको स्थित उसके पैतृक घर पर छापेमारी की गई।

शर्जील के खिलाफ तीन राज्यों में केस दर्ज
शर्जील का अलीगढ़ की सभा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह भारत को असम से अलग करने के बारे में बोल रहा है। इस बयान के बाद शर्जील के खिलाफ अलीगढ़, असम और दिल्ली में भी केस दर्ज किया गया।

वीडियो में शर्जील कह रहा- ‘सेना के लिए असम का रास्ता रोकें’
जेएनयू में मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री के छात्र शर्जील ने 16 जनवरी को एएमयू में सभा की। इस दौरान कहा था- ‘‘क्या आप जानते हैं कि असमिया मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है? एनआरसी पहले से ही वहां लागू है, उन्हें हिरासत में रखा गया है। आगे चलकर हमें यह भी पता चल सकता है कि 6- 8 महीने में सभी बंगालियों को मार दिया गया। हिंदू हों या मुस्लिम। अगर हम असम की मदद करना चाहते हैं, तो हमें भारतीय सेना और अन्य आपूर्ति के लिए असम का रास्ता रोकना होगा। ‘चिकन नेक’ मुसलमानों का है। अगर हम सभी एक साथ आते हैं, तो हम भारत से पूर्वोत्तर को अलग कर सकते हैं। यदि हम इसे स्थायी रूप से नहीं कर सकते, तो कम से कम 1-2 महीने के लिए हम ऐसा कर सकते हैं। यह हमारी जिम्मेदारी है कि भारत से असम को काट दें। जब ऐसा होगा, उसके बाद ही सरकार हमारी बात सुनेगी।’’ चिकन नेक 22 किमी का हाईवे है, जो पूर्वोत्तर राज्यों को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments