Tuesday, September 28, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशअलीगढ़ बवाल : पुलिस ने करीब 350 लोगों पर दर्ज की FIR,...

अलीगढ़ बवाल : पुलिस ने करीब 350 लोगों पर दर्ज की FIR, इंटरनेट बंद

  • CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल
  • एहतिहातन पुलिस ने बंद किया इंटरनेट

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रविवार को हुए बवाल पर कार्रवाई शुरू हो गई है. पुलिस ने 40 नामजद समेत करीब 350 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने शहर कोतवाली, देहली गेट थाना और सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया है. रविवार को अलीगढ़ में बवाल हुआ था, जिसके बाद इंटरनेट को बंद कर दिया गया था. हालांकि, स्थिति सामान्य है.

रविवार को शहर कोतवाली इलाके में बवालियों ने पथराव और फायरिंग की थी. पुलिस ने थाना देहली गेट इलाके के मंदिर पर पथराव मामले में मुकदमा दर्ज किया. इसके अलावा थाना सिविल लाइन इलाके के पुरानी चुंगी पर रोड जाम कर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. फिलहाल मौके पर सिविल पुलिस, महिला पुलिस, पीएसी, आरएएफ और आरआरएफ तैनात है.

बलवाइयों की गिरफ्तारी की तैयारी

अलीगढ़ पुलिस सभी बलवाइयों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने की तैयारी में जुट गई है. शहर में रेड स्कीम लागू है. इंटरनेट सेवाएं रात 12 बजे तक बंद है.

क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने रविवार को कहा था कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया था. पुलिस प्रशासन सड़क को खुलवाने की कोशिश कर रही थी. तभी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद लोगों ने पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी शुरू कर दी.

डीएम ने चंद्रभूषण सिंह कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) की कुछ महिला छात्र इसके पीछे हैं. हम उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं. हम दंगाइयों से होने वाले नुकसान का पता लगा रहे हैं और यह उनसे वसूला जाएगा. स्थिति अब नियंत्रण में है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments