Friday, September 24, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशPM मोदी के संसदीय क्षेत्र में हिंसा फैलाने वाले 24 लोगों की...

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में हिंसा फैलाने वाले 24 लोगों की तस्वीरें पुलिस ने की जारी

  • वाराणसी पुलिस ने जारी की 24 उपद्रवियों की तस्वीर
  • एसपी सिटी ने कहा गिरफ्तारी के बाद होगी सख्त कार्रवाई

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले दिनों हुए हिंसात्मक आंदोलन के दौरान उपद्रवियों और दंगाइयों ने तमाम संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया. अब उन पर पुलिस की कार्रवाई की जा रही है. इसके तहत ही प्रदेश भर में उपद्रवियों के पोस्टर जारी हो रहे हैं.

इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी 20 तारीख को हुए पथराव और उपद्रव में शामिल 24 उपद्रवियों की तस्वीरों वाले पोस्टर को वाराणसी पुलिस ने जारी कर दिया है. इसके साथ ही वाराणसी पुलिस ने इनके बारे में सूचना देने वाले को इनाम की भी घोषणा की है.

20 दिसंबर को वाराणसी में भड़की थी हिंसा

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कोने-कोने में होने वाले विरोध प्रदर्शनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी अछूता नहीं रहा है. इसी का नतीजा था कि 20 दिसंबर के दिन जुमे की नमाज के बाद शहर के भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा इलाके में हजारों की संख्या में जुटे लोगों ने जमकर पथराव और उपद्रव किया. पुलिस को जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

73 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

इस दौरान न केवल पुलिसकर्मी घायल हुए बल्कि मची भगदड़ के चलते दर्जनभर से ज्यादा बच्चे और बड़े भी चोटिल हो गए और तो और एक 8 साल के बच्चे की भगदड़ में दब जाने के चलते मौत हो गई. इस घटना के बाद से ही पुलिस ने उपद्रवियों की धरपकड़ शुरू कर दी थी. अभी तक 73 लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भी भेज दिया है.

24 उपद्रवियों की तस्वीरें हुईं जारी

अब पुलिस ने उन 24 उपद्रवियों की तस्वीरों वाले पोस्टर को प्रभावित इलाके में चस्पा भी कर दिया है जहां उपद्रव हुआ था. इन 24 उपद्रवियों के बारे में बताने वाले को पुलिस ने इनाम भी देने की घोषणा पोस्टर के माध्यम से कर रखी है.

एसपी सिटी बोले- सख्त कार्रवाई करेगी पुलिस

इस बारे में और जानकारी देते हुए वाराणसी के एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पोस्टर में जारी 24 तस्वीरों वाले उपद्रवियों का हाथ बवाल फैलाने में रहा. जिनकी धरपकड़ के लिए पुलिस ने यह पोस्टर जारी किया है. इन तस्वीरों को तमाम सीसीटीवी कैमरे और वीडियो रिकॉर्डिंग सहित मौके पर खींची गई तस्वीरों के जरिए जुटाया गया है.

एसपी सिटी ने आगे कहा कि इनके पकड़े जाने पर पुलिस इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी करेगी . उन्होंने बताया कि पोस्टर में तस्वीरों वाले लोग इलाके में लोगों को तख्तियां और विरोध से संबंधित अन्य सामग्री भी बांट रहे थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments