Tuesday, September 28, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशललितपुर में पुलिस टीम पर हमला : विवादित जमीन पर चबूतरा बनाने...

ललितपुर में पुलिस टीम पर हमला : विवादित जमीन पर चबूतरा बनाने की कोशिश की; पुलिस ने रोका तो जमकर हुआ पथराव, SO समेत 4 पुलिसकर्मी घायल

यह फोटो ललितपुर जिला अस्पताल की है। पथराव में घायल महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
  • नाराहट थाना क्षेत्र के बरौदिया गांव का मामला
  • विवादित स्थल पर चबूतरे का निर्माण व भीम आर्मी के अध्यक्ष का जन्मदिन मना रहे थे ग्रामीण
  • SO और लेखपाल ने दो FIR में 270 पर दर्ज किया केस

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में गुरुवार की शाम ग्रामीणों और पुलिस के बीच हुए पथराव मामले में पुलिस ने 170 अज्ञात पर FIR दर्ज की है। वहीं, लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने 100 लोगों पर FIR दर्ज की है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ जारी है। दरअसल, यह विवाद भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण का जन्मदिन मनाने और विवादित चबूतरे के निर्माण को लेकर हुआ। पुलिस ने विवादित जमीन पर कब्जा करने से रोका तो ग्रामीण भड़क उठे। ग्रामीणों ने पथराव किया और पुलिस की तीन जीप क्षतिग्रस्त कर दी।

इस दौरान एक इंस्पेक्टर, महिला सिपाही समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हुए, जबकि 6 ग्रामीण महिलाएं भी जख्मी हुईं। तीन महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने एसडीएम पाली सहित पुलिस पर लाठी चार्ज कर मारपीट का आरोप लगाया गया।

घायल ग्रामीण महिलाएं।
घायल ग्रामीण महिलाएं।

यह है पूरा मामला

थाना नाराहट के ग्राम बरौदिया में गुरुवार की शाम भीम आर्मी व भारत आजाद पार्टी के 100 से अधिक कार्यकर्ता संत रविदास के विवादित चबूतरा स्थल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर उर्फ रावण का जन्मदिन मना रहे थे। विवादित स्थल पर तैनात पुलिस बल ने जब उन्हें बिना परमिशन कार्यक्रम करने से रोका। जिसके बाद ग्रामीणों व पुलिस कर्मियों में विवाद होने लगा। सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी पाली, थानाध्यक्ष नाराहट सहित 6 थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

इस दौरान ग्रामीण चबूतरे का निर्माण करने लगे। जब पुलिस कर्मियों ने उन्हें निर्माण करने से रोका तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की तीन जीप क्षतिग्रस्त कर दी। वहीं थानाध्यक्ष नाराहट श्याम प्रकाश शर्मा, एक महिला कांस्टेबल सहित 4 पुलिसकर्मियों के अलावा 6 महिलाएं घायल हो गईं। तीन ग्रामीणों महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पथराव में घायल थानाध्यक्ष नाराहट।
पथराव में घायल थानाध्यक्ष नाराहट।

बिना अनुमति कर रहे थे कार्यक्रम
पुलिस अधीक्षक डॉ. बृजेश कुमार ने बताया कि बिना अनुमति विवादित स्थल पर जन्मदिन मनाने व विवादित चबूतरा का निर्माण करने से रोकने पर भीम आर्मी, आजाद समाज पार्टी व 170 ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया। जिससे कई पुलिसकर्मी घायल हुए। इस मामले में 170 अज्ञात ग्रामीणों पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं लेखपाल की शिकायत पर भी 100 अज्ञात ग्रामीणों पर मामला दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments