Sunday, September 26, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात : वडोदरा : पुलिस ऊंघती पाई गई और तांदलजा में सीएए-एनआरसी...

गुजरात : वडोदरा : पुलिस ऊंघती पाई गई और तांदलजा में सीएए-एनआरसी का विरोध प्रदर्शन

वडोदरा. देश में लागू किए गए सीएए-एनआरसी कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीनबाग की तरह वडोदरा के तांदलजा में महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गई। इस दौरान पुलिस को पता ही नहीं चला, वह ऊंघती पाई गई।

काफी समय से इसकी कोशिशें जारी थीं
शहर में सीएए-एनसीआर का विरोध करने की कोशिशें काफी समय से जारी थीं। हाल ही में शहर में पुलिस भवन, एम.एस.यूनिवर्सिटी की दीवारों पर सीएए के विरोध में नारे लिखे गए। इस मामले में फाइन आर्ट्स फैकल्टी के छात्र पकड़े गए थे। इसके बाद गदापुरा की डीआर अमीन स्कूल की दीवार पर भी स्प्रे से “मोदी-शाह गो बेक” लिखा गया था।
शुक्रवार की शाम को गतिविधियां हुई तेज
इसके बाद शुक्रवार की शाम को विरोध प्रदर्शन की गतिविधियां तेज हो गई।तांदलजा सनफार्मा रोड पर स्थित सौदागर पार्क सोसायटी के पास कुछ लोग इकट्‌ठा हुए। इसमें मुस्लिम महिलाएं एवं युवतियां शामिल थी। इन लोगों के साथ में सीएए बायकाट लिखे बैनर थे। इस दौरान कुछ ही देर में यहां एक तंबू भी तान दिया गया।
शाहीनबाग का समर्थन
तांदलजा रोड पर देर रात तक शाहीनबाग के समर्थन में काफी संख्या में लोग जमा हुए। इसके बाद बेमुद्दत धरना शुरू कर दिया गया। यह बाद जंगल में आग की तरह फैली और समर्थन में कई कम्युनिस्ट और मुस्लिम लोग भी उस स्थान पर पहुंचने लगे। इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को नहीं थी। अब यदि यह धरना कार्यक्रम आगे चला, तो इसके गहरे प्रत्याघात हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments