नरसिम्हा राव की जयंती पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- ‘उनके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा’

0
33

नई दिल्ली। 28 जून को देश के पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की जयंती पर पीएम मोदी ने उन्हें यादकर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने कांग्रेस के बड़े नेता नरसिम्हा राव को याद करते हुए ट्वीट किया कि वह एक महान नेता, विद्वान, अनुभवी प्रशासक थे।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि देता हूं। वह एक महान नेता, विद्वान, अनुभवी प्रशासक थे, जिन्होंने महत्वपूर्ण समय पर देश के विकास में योगदान दिया। उनके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा।’

बता दें कि नरसिम्हा राव को हमेशा देश में किए गए आधुनिक आर्थिक सुधारों, लाइसेंस राज की समाप्ति के लिए जाना जाता है। 1991 में जब भारत को दुनिया के बाज़ार के लिए खोला गया, तो उस वक्त नरसिम्हा राव ही प्रधानमंत्री थे। वह 21 जून 1991 से लेकर 16 मई 1996 तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे।

उनका जन्म 28 जून 1921 को तेलंगाना में हुआ था। वह शुरुआती दिनों में ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री का पद संभालने से पहले वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे। 1991 में जब राजीव गांधी की हत्या हुई और कांग्रेस में नेतृत्व का संकट आया तो नरसिम्हा राव को ही पीएम चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here