Monday, September 20, 2021
Homeदेशअनुच्छेद 370 : प्रधानमंत्री मोदी आज जम्मू-कश्मीर पर फैसले को लेकर देश...

अनुच्छेद 370 : प्रधानमंत्री मोदी आज जम्मू-कश्मीर पर फैसले को लेकर देश को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले को लेकर देश काे संबाेधित कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान वह अनुच्छेद-370 काे निष्प्रभावी करने और दाे केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले पर विस्तार से बात करेंगे। इसी हफ्ते गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 हटाने से जुड़ा संकल्प और राज्य पुनर्गठन विधेयक पेश किया था। बहस के बाद यह सोमवार को राज्यसभा और मंगलवार को लोकसभा से पारित हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हस्ताक्षर के बाद बंटवारे की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल बुधवार कश्मीर के दौरे शोपियां में लोगों से बातचीत की और उनके साथ लंच भी किया। राज्यपाल ने केंद्र को रिपोर्ट दी है कि सुरक्षा व्यवस्था संतोषजनक है। उधर, अनुच्छेद-370 में बदलाव के बाद पुंछ जिले के बाफ्लाइज इलाके में पथराव हुआ। शांति भंग होने की आशंका के चलते कुछ नेताओं समेत 500 से ज्यादा लाेगाें काे हिरासत में लिया गया है। पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती काे पहले से ही गिरफ्तार किया गया है। राज्य में टेलीफाेन और इंटरनेट सेवाएं चौथे दिन भी बंद रहीं।

ए-सैट मिसाइल टेस्ट के बाद राष्ट्र के नाम संदेश दिया था
नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को राष्ट्रध्वज फहराने के बाद लालकिले की प्राचीर से भी देशवासियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने आखिरी बार 27 मार्च को लोकसभा चुनाव के वक्त देश के नाम संबोधन दिया था। तब भारत ने अंतरिक्ष तक मार करने वाली ए-सैट मिसाइल का सफल परीक्षण किया था। इस दौरान पृथ्वी से छोड़ी गई मिसाइल ने एक उपग्रह को निशाना बनाया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments