Tuesday, September 21, 2021
Homeविश्वजापान के प्रधानमंत्री नहीं आएंगे भारत, फिलीपींस का दौरा भी किया स्थगित

जापान के प्रधानमंत्री नहीं आएंगे भारत, फिलीपींस का दौरा भी किया स्थगित

जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ( Yoshihide Suga) इस माह के अंत में भारत आने वाले थे लेकिन अब इस दौरे को स्थगित करने की खबर आ रही है। साथ ही उनका  फिलीपींस दौरा भी स्थगित कर दिया गया है। मीडिया के अनुसार सुगा अब कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण को लेकर फोकस करेंगे।

इस माह के अंत में जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा का भारत दौरा निर्धारित था जो कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर स्थगित किया जा रहा है। उन्हें फिलीपींस भी जाना था लेकिन अब वे वहां भी नहीं जाएंगे।

प्रधानमंत्री सुगा की ओर से देश की जनता से वादा किया गया है कि उनकी सरकार जून के अंत तक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन के दस करोड़ डोज का आयात करेगी। जापान की आबादी साढ़े 12 करोड़ से अधिक है और अब तक देश में केवल 11 लाख लोगों को ही वैक्सीन की खुराक दी गई है। देश में संक्रमण से बचाव के लिए कड़े नियम लागू किए गए हैं। जापान में वैक्सीनेशन की शुरुआत हेल्थवर्करों के साथ हुई थी और फिर बुजुर्ग नागरिकों को वैक्सीन की खुराक दी गई। इस क्रम में टोक्यो के गवर्नर ने कई पाबंदियां लागू की है जो 11 मई तक रहेगी। गवर्नर यूरिको कोइके ने लोगों से गैर जरूरी यात्राओं से बचने और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने की अपील की है। उन्होंने बार और रेस्तरां को रात आठ बजे बंद करने की भी अपील की।

जापान में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ने के कारण यहां के राज्य सरकारों की ओर से इमरजेंसी लगाने की मांग की जा रही है। ओसाका के गवर्नर ने राज्य में संक्रमण के तेजी से फैलने के चलते दो सप्ताह तक इमरजेंसी लगाने की मांग की है। वहीं 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक पर भी इस बार जापान समेत दुनियाभर में छाए कोरोना संक्रमण के कहर का खतरा एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। इस बात पर आशंका है कि पिछले साल स्थगित किए गए ओलंपिक 2020 का इस बार भी आयोजन हो सकेगा या नहीं। इसके बता दें कि ओलंपिक में पहली बार विदेशी दर्शकों के आने पर भी रोक लगा दी गई है। खिलाडि़यों को ओलंपिक विलेज में ही रहना होगा और समय-समय पर कोरोना टेस्ट करवाने होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments