Sunday, September 19, 2021
Homeदेशनागरिकता बिल : पूर्वोत्तर में जारी रहेगा विरोध प्रदर्शन, त्रिपुरा में इंटरनेट...

नागरिकता बिल : पूर्वोत्तर में जारी रहेगा विरोध प्रदर्शन, त्रिपुरा में इंटरनेट बंद

  • आज राज्यसभा में पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल
  • पूर्वोत्तर में लगातार जारी है विरोध प्रदर्शन
  • आज कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ करेगी हल्लाबोल

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शन लगातार जारी हैं. लोकसभा के बाद राज्यसभा में आज बिल पेश किया जाना है, ऐसे में राजनीतिक प्रदर्शन भी बढ़ रहा है. मंगलवार को त्रिपुरा, असम के कई हिस्सों में छात्र संगठन सड़कों पर उतरकर कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, जो बुधवार को भी जारी रहेगा. आज कांग्रेस भी भाजपा के खिलाफ हल्ला बोल करेगी. देर शाम को त्रिपुरा में एसएमएस और इंटरनेट की सुविधा भी बंद कर दी गई थी.

राजधानी दिल्ली में आज कांग्रेस पार्टी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी मुख्यालय के खिलाफ नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करेगी. कांग्रेस का आरोप है कि ये बिल संविधान के खिलाफ है और अल्पसंख्यकों के खिलाफ माहौल बनाना है.

असम में छात्र संगठनों का बंद जारी

मंगलवार को कई छात्र संगठनों ने नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में बंद बुलाया था, जिसकी वजह से आम जीवन प्रभावित हुआ था. साथ ही सुरक्षाबलों के साथ प्रदर्शनकारियों की भिड़ंत भी हो गई थी, जिसके बाद ट्रेन सर्विस पर असर पड़ा था. असम में प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी विधायक के घर को घेर नारेबाजी की थी.

असम के अलावा पूर्वोत्तर के कई राज्यों में प्रदर्शन

असम के साथ-साथ मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में भी इस बिल के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं. मेघालय में लोगों के प्रदर्शन के कारण काफी परेशानी हो रही है, तो वहीं नगालैंड में गवर्नर हाउस के बाहर लोगों ने नारेबाजी की.

त्रिपुरा में इंटरनेट की सुविधा बंद

अफवाहों से बचने के लिए त्रिपुरा की सरकार ने मंगलवार को बड़ा कदम लिया. राज्य में मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस सर्विस पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है. मंगलवार को ही खबर आई थी कि राज्य के आदिवासी इलाकों में कुछ अफवाह फैलाई जा रही थी, जिसकी वजह से अब पुलिस सतर्कता बरत रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments