Saturday, September 25, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशआगरा जामा मस्जिद में जनगणमन प्रकरण

आगरा जामा मस्जिद में जनगणमन प्रकरण

आगरा की शाही जामा मस्जिद स्थित मदरसा ए औलिया में स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण और राष्ट्रगान गाये जाने को हराम बता कर सोशल मीडिया में ऑडियो वायरल करने के बाद जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के चेयरमैन असलम कुरैशी की तहरीर पर शहर मुफ्ती खुबैद रूमी और उनके पुत्र हम्मदुल कुद्दुस अब्दुल पर मुकदमा दर्ज किया गया है। चेयरमैन की मांग पर उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई है।

चेयरमैन असलम कुरैशी
चेयरमैन असलम कुरैशी

यह था पूरा मामला

बता दें कि जामा मस्जिद स्थित मदरसा ए औलिया में स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के द्वारा झंडारोहण किया गया था और सभी ने सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाकर भारत माता के जयकारे लगाए थे। इस मामले में मदरसे के शिक्षक हम्मदुल कद्दुस अब्दुल ने वहां हंगामा करते हुए इसे धर्म विरोधी और गलत बताया था। शिजशक कि पिता और शहर मुफ्ती खुबैद रूमी द्वारा वाट्सअप ग्रुपों में ऑडियो डालकर इसे हराम बताते हुए चेयरमैन और अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष को अल्लाह के कहर को बुलावा देने का काम करने वाला बताया था। जवाबी कार्यवाही में चेयरमैन असलम कुरैशी ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए शहर मुफ्ती को ईदगाह के इमाम और शहर मुफ्ती पद से निष्काषित कर दिया था और शिक्षक पुत्र को नौकरी से हटाए जाने की मांग की थी।मंगलवार शाम शहर मुफ्ती ने दोबारा ऑडियो जारी कर असलम कुररैशी के अधिकार क्षेत्र में निष्काशन की ताकत न होने की बात कहते हुए चेयरमैन और अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष को गुनहगार और नालायक तक कहा गया था।

बच गए समर्थक हाजी जमीलुद्दीन

जामा मस्जिद में झंडारोहण का मामला तीन दिन से चर्चा में चल रहा था।आल इंडिया मुस्लिम कुरैश के अध्यक्ष हाजी जमीलुद्दीन द्वारा चेयरमैन के खिलाफ ऑडियो जारी कर उन्हें मुसलमानों के विरोध की धमकी दी थी।फिलहाल पुलिस ने उन्हें आरोपी नही बनाया है।

हिंदूवादियों ने किया था हंगामाँ
हिंदूवादियों ने किया था हंगामाँ

कई संगठनों ने दी थी तहरीर

उक्त मामले के वायरल होने के बाद कई भाजपा युवा मोर्चा,अखिल भारत हिन्दू महासभा,राष्ट्रीय हिन्दुमहासभा और खुद चेयरमैन असलम कुररैशी द्वारा तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की गई थी। एसएसपी द्वारा जांच के बाद प्रथमदृष्टया दोषी मानते हुए शहर मुफ्ती व उनके पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए थे।

मुकदमा दर्ज होने के बाद भी नहीं होगी गिरफ्तारी

चेयरमेन असलम कुरेशी की तहरीर पर थाना मंटोला में धारा 3,153-B,505,505 (1)(b)508 तिरंगा अपमान का मुकदमा दर्ज किया गया है।एसएसपी मुनिराज ने चेयरमैन को सुरक्षा के लिए गनर दिया है।एसएसपी मुनिराज का कहना है कि उक्त मामले में सात वर्ष से कम की सजा है, अतः पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं कर सकती है। त्योहार के मद्देनजर क्षेत्र में पैदल मार्च और ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments