Sunday, September 19, 2021
Homeपंजाबपंजाब : नहर से नारियल निकालने काे तीन बच्चों ने हाथ जोड़...

पंजाब : नहर से नारियल निकालने काे तीन बच्चों ने हाथ जोड़ बनाई चेन, पैर फिसलने से तीनों नहर में गिरे

दिड़बा. गांव खानपुरा फकीरां से गुजरती नहर से नारियल निकालते समय तीन बच्चे नहर में जा गिरे, जिनमें दो बच्चों को निकाल लिया गया जबकि 12 वर्षीय बच्चा तेज बहाव में बह गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी है।

गांव के सरपंच बलवीर सिंह ने बताया कि गांव के 3 बच्चे हरप्रीत सिंह, उसका भाई जरकरण सिंह और करणवीर सिंह दोपहर करीब 2 बजे गांव से गुजरती नहर के पास खेल रहे थे। बच्चों ने नहर से नारियल जाते देखा तो तीनों बच्चों एक दूसरे का हाथ पकड़कर चेन बना नहर से नारियल निकालने का प्रयास करने लगे।

हरप्रीत का पैर फिसल गया और तीनों नहर में जा गिरे। इस दौरान गांव में रेहड़ी का काम करते अमरीक सिंह बच्चों को नहर में डूबते देखा तो उन्हें बचाने के लिए नहर में कूद पड़ा। अमरीक ने करणवीर और जरकरण को तो बाहर निकाल लिया परंतु हरप्रीत उसके हाथों से छूट गया और तेज बहाव में बह गया, जिसका पता नहीं चला।

पानी में नारियल बहाए जाने पर सोसायटी ने जताया विरोध

तर्कशील सोसायटी के इकाई प्रधान मास्टर परमवेद ने पानी में बहाए जाने वाले नारियलों पर सख्त आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि कुछ लोग अंधविश्वास में पड़कर नारियलों को पानी में बहा रहे हैं। इससे बच्चे मौत का शिकार हो रहे हैं बल्कि पानी को भी गंदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोसायटी बार-बार लोगों को वहम और भ्रम से निकलने के लिए जागरूक कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments