Saturday, September 18, 2021
Homeपंजाबपंजाब : अमृतसर के नीलकंठ अस्पताल में दम घुटने से 5 कोरोना...

पंजाब : अमृतसर के नीलकंठ अस्पताल में दम घुटने से 5 कोरोना पॉजीटिव मरीजों और एक अन्य मरीज की मौत

ऑक्सीजन की कमी से पंजाब में भी हाहाकार मचना शुरू हो गया है। शनिवार सुबह ऑक्सीजन की कमी से 5 कोरोना पॉजीटिव मरीजों और एक अन्य मरीज की मौत हो गई। पंजाब के अमृतसर में फतेहगढ़ चूड़ियां रोड पर स्थित नीलकंठ अस्पताल में 6 लोगों की ऑक्सीजन न मिलने पर दम घुटने से मौत हो गई।

मौत होने की खबर मिलते ही मृतकों के परिजन मौके पर पहुंचे। उन्होंने जमकर हंगामा किया। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी। लेकिन इतनी बड़ी घटना के बाद न तो स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी यहां पहुंचा और न ही प्रशासनिक अधिकारी। नीलकंठ अस्पताल के MD सुनील देवगन ने प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि जिला प्रशासन सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है, लेकिन निजी अस्पतालों को नजरअंदाज किया जा रहा है। हमारे पास ऑक्सीजन का स्टाक नहीं है।

शवों को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते अस्पताल कर्मी।
शवों को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते अस्पताल कर्मी

सुनील ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण हम मरीजों को दाखिल करने से मना कर रहे हैं। लेकिन, जब मरीज हमसे ही इलाज कराने पर अड़ जाता है तो हम लिखित में ले लेते हैं कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोई हादसा हुआ तो अस्पताल प्रबंधन जिम्मेदार नहीं होगा। हम पिछले 48 घंटे से ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि सरकारी अस्पतालों से पहले प्राइवेट अस्पतालों को ऑक्सीजन नहीं दी जा सकती।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments