Sunday, September 19, 2021
Homeपंजाबपंजाब : 5वीं की छात्रा का अध्यापक ने शोषण किया, पुलिस ने...

पंजाब : 5वीं की छात्रा का अध्यापक ने शोषण किया, पुलिस ने 2 लाख में समझौता करवाया

होशियारपुर. यहां तलवाड़ा में पुलिस का एक शर्मनाक कारनामा सामने आया। कमाहीदेवी के एक स्कूल में 5वीं की छात्रा से पहले स्कूल के टीचर ने शोषण किया और जब पीड़िता के परिजनों ने थाने में शिकायत दी तो पुलिस ने दोनों पक्ष को धमकाकर राजीनामा करवा दिया। दैनिक भास्कर के पास राजीनामे की कॉपी है। इसके अनुसार आरोपी टीचर बच्ची के परिजनों को 2 लाख रुपए बतौर सहायता देगा। यही नहीं जल्द ही वह इस स्कूल से अपना तबादला करवाकर किसी और स्कूल में चला जाएगा और जब तक बदली नहीं होगी तब तक वह इस स्कूल में ड्यूटी नहीं देगा। इन शर्तों के साथ पीड़ित बच्ची के पिता और संबंधित अध्यापक के राजीनामे पर हस्ताक्षर हैं।

पीड़ित परिवार ने बताया कि उनकी 11 वर्षीय बेटी स्कूल में 5वीं क्लास में पढ़ती है। 21 जुलाई को जब वह स्कूल से आई तो उसकी तबीयत थोड़ी गड़बड़ दिखी बच्ची दर्द के कारण सो भी नहीं पाई। बहुत पूछने पर उसने टीचर द्वारा की गई हरकतों के बारे में बताया। जब वे तलवाड़ा पुलिस से शिकायत करने पहुंचे तो इस मामले में जांच अधिकारी ने बिना स्कूल गए और कोई जांच किए बिना दोनों पक्षों को धमकाकर राजीनामा करवा दिया।

राजीनामे में लिखवाया गया कि गलत हरकत के लिए टीचर 2 लाख रुपए बच्ची को बतौर मदद दे रहा है, जो अब दोनों पक्ष राजीनामे के साथ सहमत हैं। पीड़िता के पिता और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यह फैसला किया है कि आरोपी टीचर को एक मौका देना चाहिए और इस संबंधी पीड़िता के पिता कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं करवाना चाहते हैं।

कौन क्या कहता है

जब इस मामले में होशियारपुर एससपी से बात की गई तो उन्होंने मामले की अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि वह इसकी जांच कराएंगे। डीईओ एलीमेंटरी का कहना है कि मामला कुछ दिन उनके ध्यान में आया था लेकिन बाद में पता चला कि दोनों पक्ष का थाने में राजीनामा हो चुका है, इसलिए वे कुछ नहीं कह सकते। वहीं, तलवाड़ा थाने के एसएचओ सुरजीत सिंह मांगट व प्रिंसिपल को बार-बार फोन किया गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

मामला दो दिन पहले मेरे ध्यान में आया था लेकिन बाद में मुझे पता चला है कि दोनों पक्ष का थाने में राजीनामा हो गया है। संजीव गौतम, जिला एलिमेंट्री अफसर

मामला बहुत गंभीर है। फिलहाल मुझे इसकी जानकारी नहीं है। मैं इस बारे में जांच कराने के बाद ही कुछ कह पाने की स्थिति में होऊंगा। गौरव गर्ग, एसएसपी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments