Thursday, September 16, 2021
Homeटॉप न्यूज़चंडीगढ़ : सिद्धू समेत पंजाब से 3 नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में...

चंडीगढ़ : सिद्धू समेत पंजाब से 3 नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिलेगी अहम जिम्मेदारी

चंडीगढ़. पंजाब कैबिनेट से बाहर हुए नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी की केंद्रीय कार्यकारिणी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सिद्धू सहित 3 चेहरों को जगह मिलेगी। पहले दिल्ली में राहुल गांधी से मिले थे तब भी राष्ट्रीय राजनीति में आने से मना कर दिया था। अब सिद्धू के पास ज्यादा कुछ विकल्प बचे भी नहीं है। ऐसे में सिद्धू भी अब राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने से मना नहीं करेंगे।

पहले भी पंजाब से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में रह चुके हैं नेता
पार्टी में पहले भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पंजाब के कांग्रेसी नेताओं को शामिल किया जा चुका है। इनमें सुनील जाखड़, मनप्रीत बादल, ब्रहम मोहिंदरा, आपी सोनी सुखजिंदर रंधावा सहित कुछ अन्य नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल कर चुकी है।

सिद्धू मान सकते हैं राहुल और प्रियंका का प्रस्ताव 
सिद्धू को कांग्रेस में लाने में प्रियंका की भूमिका अहम थी। कैप्टन द्वारा विभाग बदलने से नाराज सिद्धू पहले राहुल व प्रियंका से ही मिले थे। उस समय भविष्य में बड़ा पद देनेे का भरोसा दिया था। अब सिद्धू को जो जिम्मेदारी मिलेगी स्वीकार कर सकते हैं।

पंजाब कांग्रेस में पद मिला तो होगा विरोध 
पार्टी हाईकमान को यह बात अच्छी तरह से पता है कि सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस में पद दिया तो कैप्टन समर्थक विरोध करेंगे। हाईकमान पुराने हालात नहीं बनने देना चाहती। अब कांग्रेस नहीं चाहती है कि सूबे में पार्टी की इमेज का कोई नुकसान हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments