Sunday, September 19, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशउत्तर प्रदेश : राहुल- प्रियंका को मेरठ बॉर्डर से वापस भेजा गया,...

उत्तर प्रदेश : राहुल- प्रियंका को मेरठ बॉर्डर से वापस भेजा गया, हिंसक प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों से करनी थी मुलाकात

मेरठ. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को मेरठ के परतापुर (शहर के बॉर्डर) से प्रशासन ने वापस भेज दिया गया। राहुल- प्रियंका नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए मेरठ पहुंचे थे। प्रशासनिक अधिकारियों ने राहुल से बताया कि शहर में अभी धारा-144 लागू है।

मेरठ पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर राहुल-प्रियंका को मेरठ बॉर्डर से वापस भेजा।

शुक्रवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में मेरठ में 4 प्रदर्शनकारियों की मौत हुई थी। इससे पहले प्रियंका रविवार को अचानक बिजनौर पहुंच गई थीं। उन्होंने यहां पर भी नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की थी।

प्रशासन मुस्तैद, पुलिस फोर्स तैनात
राहुल-प्रियंका के मेरठ पहुंचने की सूचना पर प्रशासन अलर्ट हो गया था। यहां हिंसा प्रभावित लिसाड़ीगेट क्षेत्र के साथ दिल्ली एनसीआर से मेरठ को जोड़ने वाले परतापुर चौराहे पर भी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। खुद एसपी सिटी अखिलेश पांडेय यहां मौजूद थे। प्रियंका गांधी हिंसा में मारे गए आसिफ, जहीर, मोहसिन व एक अन्य के परिजनों से मुलाकात के अलावा मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायल प्रदर्शनकारियों का हालचाल भी ले सकती थीं। लेकिन तनाव की आशंका व सुरक्षा कारणों का हवाला देकर राहुल-प्रियंका को परतापुर से वापस दिल्ली भेज दिया गया।

बिजनौर में प्रियंका ने कहा था- किसी की भारतीयता का सबूत मांगना सही नहीं
बिजनौर में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में मारे गए अनस व सुलेमान के परिजनों से मुलाकात की थी। प्रियंका यहां करीब एक घंटे तक थीं। उन्होंने हिंसा मामले की न्यायिक जांच की मांग उठाई थी। साथ ही, कहा था कि इस देश को ऐसा कानून नहीं चाहिए, जो कि भारतीयता का सबूत मांगे। उन्होंने यह भी कहा था कि इस कानून से सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब परिवार होंगे। मोदी सरकार इस कानून को लाकर ठीक नहीं कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments