Tuesday, September 28, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशमाहौल भड़काने वालों की तलाश में रातभर दबिशें

माहौल भड़काने वालों की तलाश में रातभर दबिशें

दिल्ली में जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में पुलिस को हिन्दू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी और कार्यकर्ता उत्तम मलिक की तलाश है। दोनों की तलाश में दिल्ली पुलिस ने बुधवार रात गाजियाबाद में करीब पांच स्थानों पर दबिश दी, लेकिन वह मौजूद नहीं मिले।गाजियाबाद के रहने वाले हैं दोनों युवक

क्विट इंडिया मूवमेंट की एनिवर्सरी पर 8 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक कार्यक्रम हुआ। इसमें मुस्लिमों को लेकर भड़काऊ नारेबाजी की गई। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक मुकदमा दर्ज करते हुए भाजपा के पूर्व प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। भड़काऊ नारेबाजी करने में प्रमुख रूप से हिन्दू रक्षा दल के रास्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी व कार्यकर्ता उत्तम मलिक का नाम सामने आया है।

पिंकी ने ली है भड़काऊ नारेबाजी की जिम्मेदारी

पिंकी चौधरी गाजियाबाद में साहिबाबाद और उत्तम मलिक गाजियाबाद में लिंक रोड स्थित झंडापुर का रहने वाला है। 10 अगस्त को कई टीवी चैनलों पर हुए डिबेट में पिंकी चौधरी ने भड़काऊ नारेबाजी की खुलेआम जिम्मेदारी ली थी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने पांच स्थानों पर दी दबिश

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने पिंकी और उत्तम की तलाश में बुधवार रात गाजियाबाद के पांच ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन दोनों हाथ नहीं आए। पिंकी के साहिबाबाद में कार्यालय की भी तलाशी ली गई। जो लोग पिंकी के संपर्क में हैं, उन्हें भी ट्रैस किया गया है। इधर, खुफिया एजेंसियां भी दोनों पर नजर रखे हुए हैं। इधर, गाजियाबाद पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने दोनों युवकों के बारे में उनसे कोई संपर्क नहीं किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments