Thursday, September 23, 2021
Homeछत्तीसगढ़इनकम टैक्स : रायपुर मेयर एजाज ढेबर, पूर्व प्रमुख सचिव सहित दो...

इनकम टैक्स : रायपुर मेयर एजाज ढेबर, पूर्व प्रमुख सचिव सहित दो आईएएस अफसरों और कई कारोबारियाें के यहां छापे

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने रायपुर मेयर एजाज ढेबर सहित पूर्व प्रमुख सचिव और रेरा चेयरमैन विवेक ढांढ, आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा की पत्नी मीनाक्षी टुटेजा सहित अन्य अधिकारियों व कारोबारियों के ठिकाने पर छापे मारे हैं। यह कार्यवाही मेयर के होटलों पर भी की जा रही है। टीम सभी जगहों से आय व्यय का लेखा-जोखा जुटा रही है। आयकर विभाग को यहां बड़ी टैक्स चोरी की आशंका है। इस कार्रवाई में 200 ज्यादा सीआरपीएफ जवान शामिल हैं।

रायपुर स्थित मेयर एजाज ढेबर तीन मंजिला निवास पर आयकर विभाग की टीम कारर्यवाही करने पहुंची।

 

इनकम टैक्स विभाग की टीम ने रायपुर में संचालित मेयर ढेबर के होटल सहित ढेबर प्लाजा में जांच के लिए पहुंची है। कारोबार से संबंधित दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।  सूत्रों के मुताबिक, मेयर एजाज ढेबर के अलावा करीब एक दर्जन स्थानों पर कार्रवाई जारी है। आयकर विभाग की केंद्र टीम जांच कर रही है। एजाज ढेबर के ही छह से ज्यादा ठिकानों पर टीम पहुंची है।

पूर्व प्रमुख सचिव और रेरा चेयरमैन विवेक ढांढ के बंगले में सीअारपीएफ जवानों को निर्देशित करते आईटी विभाग के अफसर।

इनके अलावा आईएएस अनिल टूटेजा, कारोबारी पप्पू भाटिया, कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, डॉ.ए. फरिश्ता, सीए संजय संचेती और सीए कमलेश्वर जैन के ठिकानों पर भी आयकर की जांच चल रही है। आईएएस अनिल टूटेजा प्रदेश सरकार के काफी करीबी माने जाते हैं। अनिल टूटेजा की शिकायत पर ही चर्चित नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले में भूपेश बघेल सरकार ने नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। पिछले करीब 15 दिन से आयकर की अलग अलग टीम प्रदेश में जगह जगह दबिश दे रही है

राजधानी रायपुर स्थित मेयर एजाज ढेबर के घर और ऑफिसों पर इनकम टैक्स का छापा।

लक्ष्मी मेडिकल स्टोर ने 8 करोड़ रुपए सरेंडर किए
दवाई करोबारी लक्ष्मी मेडिकल ने आयकर विभाग को 8 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने लक्ष्मी मेडिकल के कई ठिकानों पर चार दिन पहले छापा मार कई सालों के रिकॉड खंगाले थे। तीन दिनों तक चली कार्रवाई में करोड़ों के अघोषित संपत्ति का ब्यौरा मिला था। जांच के दौरान सर्वे में प्रॉफिट कम दिखाए जाने के साथ, कैश में ज्यादा कारोबार करने और बोगस खर्चे दिखाने की बातें सामने आई थी।

आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा के घर पर भी इनकम टैक्स की चल रही है कार्रवाई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments