रायगढ़ : आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत,2 घायल

0
21

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटी समेत 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई, और महासमुंद में भी दो लोगों की मौत हुई है। लैलूंगा के पास तेज बारिश से बचने के लिए ये तीनों शिव मंदिर में भागकर पहुंचे थे। जहां गाज की चपेट में आ गए। इधर महासमुंद में दो युवक घूमने निकले थे, इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि 2 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं।

उपनिरीक्षक बलदेव सिंह पैकरा ने बताया कि लैलूंगा से करीब 10 किलोमीटर दूर ग्राम केशला के रतनपुर मोहल्ले में रहने वाली कमला सारथी (30 वर्ष) अपनी मां हुलासो बाई (60 साल) के साथ कल शाम करीब 5 बजे शिव मन्दिर के पास तालाब किनारे गई थी। कुछ देर में बूंदाबांदी शुरू होने पर पानी से बचने के लिए मां-बेटी दोनों मंदिर पहुंच गए। कमला और हुलासो बाई के साथ ही वहां गांव का ही सुखीराम बंजारा (34 वर्ष) भी बारिश से बचने के लिए मंदिर के दरवाजे पर खड़ा था।

थोड़ी देर बाद बारिश खूब तेज हो गई। जिसके बाद मां-बोटी मंदिर के अंदर चली गईं,और सुखीराम दरवाजे पर खड़ा रहा। इस दौरान अचानक गाज गिरने से तीनों लोग इसकी चपेट में आ गए। बारिश रुकने पर जब ग्रामीण मंदिर के अंदर गए, तो दरवाजे के पास सुखीराम और अंदर कमला बाई व उसकी मां हुलासो की लाश मिली। मंदिर में एक साथ 3 लाश को देखकर ग्रामीण ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। लैलूंगा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचकर तीनों के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here