Friday, September 17, 2021
HomeदेशIRCTC: रेलवे शुरू करेगा 'रामायण एक्सप्रेस', ट्रेन में उठा सकेंगे भजन-कीर्तन का...

IRCTC: रेलवे शुरू करेगा ‘रामायण एक्सप्रेस’, ट्रेन में उठा सकेंगे भजन-कीर्तन का आनंद

  • रामायण के थीम पर आधारिक ट्रेन शुरू करेगा रेलवे
  • 28 मार्च को लॉन्च होगी स्पेशल ट्रेन रामायण एक्सप्रेस

भारतीय रेलवे (Indian Railway) होली के बाद एक स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है. जिसकी थीम रामायण पर आधारित है. रामायण एक्सप्रेस भगवान राम से जुड़े स्थानों को जोड़ेगी. इस ट्रेन में यात्रा के दौरान भजन-कीर्तन का आनंद उठा सकेंगे. दरअसल, रामायण एक्सप्रेस में भजन-कीर्तन के ऑडियो और वीडियो की व्यवस्था की गई है.

रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन को रामायण एक्सप्रेस (Ramayana Express) का नाम दिया है, जो भगवान राम से जुड़े तीर्थस्थानों की यात्रा करवाएगी. IRCTC की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक रामायण एक्सप्रेस को होली के बाद यानी 28 मार्च को लॉन्च किया जाएगा.

बता दें कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वी.के. यादव ने इस ट्रेन के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि इस ट्रेन को ऐसे डिजाइन किया जा रहा है जिससे सफर के दौरान यात्रियों को तीर्थाटन का अनुभव कराया जा सके. ट्रेन के अंदर भजन-कीर्तन के ऑडियो और वीडियो की व्यवस्था की गई है.

यह ट्रेन रामायण सर्किट के महत्वपूर्ण स्थलों जैसे नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी और रामेश्वरम को कवर करेगी. हालांकि अभी इस ट्रेन के समय सारिणी के बारे में जानकारी नहीं है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments