Sunday, September 26, 2021
Homeजम्मू कश्मीरJ-K : बारिश से हाहाकार, उफान पर चिनाब नदी, प्रशासन ने जारी...

J-K : बारिश से हाहाकार, उफान पर चिनाब नदी, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

चिनाब नदी अभी खतरे के निशान तक नहीं पहुंची है लेकिन प्रशासन का मानना है कि अगर बारिश नहीं थमी तो चिनाब का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर सकता है.

लगातार हो रही बारिश के कारण जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. चिनाब नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. प्रशासन के मुताबिक, जम्मू के पास अखनूर में चिनाब का जलस्तर उफान पर है. गनीमत की बात है कि चिनाब नदी अभी खतरे के निशान तक नहीं पहुंची है लेकिन प्रशासन का मानना है कि अगर बारिश नहीं थमी तो चिनाब का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर सकता है. इस बीच नदी के किनारे बंसे लोगों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने अगले दो दिन में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर के कई स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है. प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है.

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. आम नागरिक परेशान हैं ही, बारिश ने अमरनाथ यात्रा में भी बाधा पैदा कर दी है. भारी बारिश के कारण शनिवार को हुए भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया. इसके बाद तीर्थ यात्रियों को गुफा में जाने से रोक दिया गया.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments