Saturday, September 25, 2021
Homeराजस्थानराजस्थान : तीन युवकों का अपहरण कर फ्लैट में बंधक बनाए था हरियाणा...

राजस्थान : तीन युवकों का अपहरण कर फ्लैट में बंधक बनाए था हरियाणा का गैंग; युवती समेत 8 पकड़े

जयपुर. राजस्थान पुलिस ने अमीर परिवार के लड़कों का अपहरण कर फिरौती वसूलने वाली हरियाणा की गैंग को गिरफ्तार किया है। गैंग के सदस्यों में युवती समेत आठ युवक शामिल हैं। जयपुर पुलिस और ईआरटी कमांडोज़ ने रविवार तड़के से स्पेशल ऑपरेशन चलाया और गैंग के चंगुल से अपहृत हुए तीन युवकों को सकुशल मुक्त करवाया। बदमाशों के कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

इस गैंग ने 15 दिन पहले भांकरोटा थाना इलाके में शंकरा रेजीडेंसी में एक फ्लैट किराए पर लिया था। बदमाशों ने यहां नवीं मंजिल पर तीनों अपहृत युवकों को बंधक बनाकर रखा था। गैंग के कब्जे से बीएमडल्ब्यू, मर्सिडीज, स्कॉर्पियो जैसी लक्जरी कारें बरामद की गईं हैं। अपहृत युवकों में से एक मुंबई, दूसरा कर्नाटक और तीसरा बीकानेर शहर का है। बदमाश इन्हें पिस्टल दिखाकर परिजनों से खातों में रुपया डलवा रहे थे।

वर्ना कार सवार से पहले विवाद, फिर अपहरण किया

डिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष चालके ने बताया कि शनिवार रात पौने 2 बजे मालवीय नगर निवासी चार युवक वर्ना कार से अजमेर रोड से लौट रहे थे। यहां नरसिंहपुरा कट के पास वे टॉयलेट करने ठहरे। तभी एक स्काॅर्पियो भी वहां आकर रुकी। उसमें पांच युवक सवार थे। इनसे किसी बात को लेकर वर्ना कार में सवार युवकों की कहासुनी हो गई। बदमाशों ने गन पॉइंट पर वर्ना कार सवार एक युवक काे अपनी स्कॉर्पियों में डाला और भाग निकले।

अपहृत के दोस्तों ने गूगल मैप के जरिए पुलिस को मौके पर पहुंचाया
कुछ ही समय बाद अपहृत युवक के तीनों साथियों ने भांकरोटा थाना की चेतक पर तैनात एएसआई मोहन को घटना की सूचना दी। पुलिस ने पीछा शुरू किया। अपहृत युवक के साथियों ने गूगल के जरिए पुलिस को दोस्त की लोकेशन बताई। तलाश करती पुलिस ओमेक्स सिटी, शंकरा रेजीडेंसी पहुंची। यहां गार्ड ने बताया कि एक स्कॉर्पियो आई है। लेकिन, कार को उसने नहीं देखा। संदेह होने पर युवकों ने स्कॉर्पियो का शीशा तोड़ दिया। तब उसमें वर्ना कार और स्कॉर्पियाे की टूटी नंबर प्लेट नजर आई।

पुलिस ने ठिकाने पर दबिश दी तो उसने खोला राज

इसी बीच एक युवक ए ब्लॉक में नजर आया। उसके हाथ में हथियार भी देखा गया। संदेह होने पर एएसआई ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। तब वेस्ट जिले के उच्चाधिकारी और छह थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। रात करीब ढाई बजे सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। इसके बाद पुलिस ने एक युवक को पकड़ा। उसने बताया कि उसके साथी रूम नंबर 902 में हैं।

युवती समेत 3 आरोपी रात में, दोपहर में चार और दबोचे

पुलिस ने रात करीब तीन बजे कमरे में हरियाणा गैंग में शामिल एक लड़की को पकड़ा। वहां बंधक बनाकर रखे तीनों लोगों को सकुशल मुक्त करवाया। इसके बाद पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को शनिवार देर रात और शेष चार को रविवार दोपहर धर दबोचा। उनसे पूछताछ की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments