Friday, September 24, 2021
Homeराजस्थानराजस्थान : जयपुर समेत प्रदेशभर में सुबह से रुक-रुककर बारिश, अगले 24 घंटे...

राजस्थान : जयपुर समेत प्रदेशभर में सुबह से रुक-रुककर बारिश, अगले 24 घंटे का अलर्ट जारी

जयपुर. राजस्थान के कई इलाकों में सुबह से ही रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। मंगलवार सुबह जयपुर के पास दिल्ली रोड, धोलपुर, माउंटआबू, भरतपुर और अलवर में भी बारिश हो रही है। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से कुछ राहत जरूर मिली है। मौसम विभाग की मानें तो अलग 24 घंटे में प्रदेशभर में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। बीती रात जयपुर में 17.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

जयपुर के साथ बीती रात सबसे ज्यादा पिलानी में 25.2 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके साथ वनस्थली में 1.0 एमएम, कोटा में 3.4 एमएम, चूरू में 0.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। ज्यादातर शहरों को तापमान 40 डिग्री के नीचे पहुंच गया। सबसे कम तापमान माउंट आबू में 25.4 डिग्री दर्ज किया गया। सबसे ज्यादा श्रीगंगानगर में 42.5 डिग्री रहा।

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ 30 से 40 की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है।
बीती रात प्रमुख शहरों का तापमान

शहरतापमान
जयपुर25.5 डिग्री
जोधपुर29.6 डिग्री
कोटा27.9 डिग्री
सीकर25.5 डिग्री
अजमेर27.6 डिग्री
बीकानेर30.7 डिग्री
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments