राजस्थान का तीसरा विकेट गिरा, जीत के लिए मिला 155 का टारगेट

0
17

अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रायल्स से हो रहा है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद  दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 155 रन का टारगेट दिया। दूसरी पारी में राजस्थान ने 3 विकेट खोकर 5 ओवर में 19 रन बना लिए हैं। 

DC vs RR Live IPL 2021 दिल्ली की टीम काफी अच्छी फार्म में है और रिषभ पंत की कप्तानी में विजयी रथ पर सवार दिख रही है तो वहीं संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम संघर्ष करती नजर आ रही है।

राजस्थान की पारी, 3 विकेट गिरे

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनिंग करने आए लियाम लिविंगस्टोन ने सिर्फ एक रन पर अपना विकेट गंवा दिया। वो आवेश खान की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों लपके गए। वहीं टीम के दूसरे ओपनर यशस्वी जयसवाल ने भी सिर्फ 5 रन पर अपना विकेट नार्त्जे की गेंद पर गंवा दिया। डेविड मिलर भी नहीं चले और 7 रन पर अश्विन की गेंद पर पंत ने उन्हें स्टंप कर दिया।

दिल्ली की पारी, नहीं चले धवन

दिल्ली ने पहली पारी में अपना पहला विकेट 18 रन पर शिखर धवन के रूप में गंवा दिया। महज 8 रन पर गब्बर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हो गए। धवन के ठीक बाद पार्थिव पटेल भी महज 10 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर आउट हो गए। उनका कैच लिविंगस्टोन ने लपक लिया। कप्तान रिषभ पंत ने 24 रन का योगदान दिया और वो मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर बोल्ड हो गए। श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए अच्छी पारी खेली और 32 गेंदों पर 43 रन बनाए। वो राहुल तेवतिया की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट हो गए। हेटमायर को 28 रन पर मुस्ताफिजुर रहमान ने कैच आउट करवा दिया। अक्षर पटेल 12 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर आउट हुए। ललित यादव 14 रन जबकि अक्षर पटेल 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली की टीम ने एक, तो राजस्थान ने किए दो बदलाव

इस मैच के लिए दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किए हैं और मार्कस स्टायनिस की जगह टीम में ललित यादव को मौका दिया गया। वहीं राजस्थान की टीम से इविन लुइस और क्रिस मौरिस को बाहर किया गया है। इन दोनों की जगह टीम में तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को शामिल किया गया।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, एनरिक नार्त्जे, आवेश खान

राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन-

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), लियाम लिविंग स्टोन, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रेयान पराग, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here