Thursday, September 23, 2021
Homeबॉलीवुडछलांग में शिक्षक बने राजकुमार राव, असल जिंदगी में भी रह चुके...

छलांग में शिक्षक बने राजकुमार राव, असल जिंदगी में भी रह चुके हैं टीचर

एक्टर राजकुमार राव को अपनी फिल्मों में बढ़िया काम के लिए जाने जाते हैं. कई बॉलीवुड फिल्मों में अपने काम से जनता को खुश कर चुके राजकुमार अब फिल्म छलांग के साथ बड़े पर्दे पर आने वाले हैं. इस फिल्म में राजकुमार राव एक स्कूल टीचर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

लेकिन क्या आपको पता है कि राजकुमार असल जिन्दगी में भी टीचर रह चुके हैं? बॉलीवुड में कदम रखने से पहले, राजकुमार राव एक स्कूली शिक्षक हुआ करते थे और अब अपनी छलांग के साथ असल जिंदगी के पूर्व प्रोफेशन को बड़े पर्दे पर उतारने के लिए तैयार हैं.

राजकुमार ने कही ये बात

इस बारे में बात करते हुए राजकुमार राव ने बताया, ‘मैं अपने ग्रेजुएशन के दौरान 3 महीने तक ड्रामेटिक्स पढ़ा रहा था और उन 3 महीनों में मैंने एक नाटक का निर्देशन भी किया था. मैं शिक्षक से ज्यादा एक दोस्त की तरह था क्योंकि हमारे बीच उम्र का फासला ज्यादा नहीं था. मैं अक्सर अभिनय तकनीकों की खोज के बारे में बेहद उत्साहित हुआ करता था और उस समय हर दिन सीखने के लिए एक रोमांचक अनुभव हुआ करता था.’

 

अपने स्कूल के दिनों से पीटी के शिक्षक से जुड़ी यादों को शेयर करते हुए राजकुमार ने कहा, ‘मुझे याद है कि एक स्कूल का स्टूडेंट होने के नाते, मैं पीटी पीरियड को लेकर बहुत उत्साहित हुआ करता था. मेरे पास स्कूल में सबसे अच्छे पीटी शिक्षक थे और वे  मुझसे प्यार करते थे क्योंकि मैं हमेशा खेल में अच्छा था, सिवाय एक के, जिन्हें स्कूल में मेरा नाचना और अभिनय करना पसंद नहीं था क्योंकि वह चाहते थे कि मैं केवल खेल पर ध्यान दूं. खेल ने मुझे अपने वास्तविक जीवन में अनुशासन का पालन करने में मदद की है.

ये है फिल्म की कहानी

बता दें कि फिल्म छलांग में राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की जोड़ी देखने मिलेगी. ये एक उत्तरी भारत के एक सेमी-गवर्नमेंट चैरिटेबल स्कूल के पीटी मास्टर की कहानी है. मोंटू (राजकुमार राव) एक विशिष्ट पीटी मास्टर है, जिसके लिए ये सिर्फ एक काम है. जब हालात ने मोंटू का सब कुछ दांव पर लगा दिया, जिसमें उसका प्यार नीलू (नुसरत भरूचा) भी शामिल है, तो मोंटू को वो करने के लिए मजबूर किया जाता है, जो उसने कभी नहीं किया.

सोशल कॉमेडी फिल्म छलांग में राजकुमार राव और नुसरत भरुचा मुख्य भूमिका निभा रहे है. हंसल मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म को अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग प्रोड्यूस कर रहे हैं. ये फिल्म 13 मार्च 2020 को रिलीज होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments